IPS अधिकारी ने सेवानिवृत्ति के बाद अयोध्या में राम तीर्थयात्रियों की सेवा करने का लिया संकल्प

मध्य प्रदेश कैडर के 1994 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी राजा बाबू सिंह वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय में महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) के रूप में कार्यरत हैं.

IPS अधिकारी ने सेवानिवृत्ति के बाद अयोध्या में राम तीर्थयात्रियों की सेवा करने का लिया संकल्प

नई दिल्ली: दिल्ली में अर्धसैनिक बल में सेवारत एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने अयोध्या आने वाले तीर्थयात्रियों की सेवा करने और सेवानिवृत्ति के बाद पवित्र शहर में अच्छा-खासा समय बिताने का संकल्प लिया है. मध्य प्रदेश कैडर के 1994 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी राजा बाबू सिंह वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के मुख्यालय में महानिरीक्षक (प्रशिक्षण) के रूप में कार्यरत हैं.

सिंह ने कहा, “मैंने सेवानिवृत्ति के बाद अयोध्या में काफी समय बिताने का फैसला किया है और (मैं) आने वाले तीर्थयात्रियों की सेवा करूंगा, प्रार्थना और ध्यान करूंगा तथा भगवान राम के रोज दर्शन करूंगा.”

अधिकारी जुलाई 2027 में सेवानिवृत्त होने वाले हैं. उनकी यह टिप्पणी उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आई है. सिंह ने कहा कि मंदिर का निर्माण उनकी बहुत पुरानी इच्छा है और उन्होंने 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद इसके (मंदिर के) निर्माण के लिए एक ईंट की पेशकश की थी.

उन्होंने कहा, “मैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्र था और सिविल सेवाओं की तैयारी कर रहा था, जब मैंने एक दोस्त के साथ मिलकर अयोध्या की धार्मिक यात्रा के दौरान एक ईंट भेंट की थी.” अधिकारी ने पहले कश्मीर में बीएसएफ आईजी के रूप में कार्य किया है, जहां बल सेना की परिचालन कमान के तहत नियंत्रण रेखा की रक्षा करता है, इसके अलावा उन्होंने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में और अपने कैडर राज्य में विभिन्न पदों पर कार्य किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जगन्नाथ पुरी हेरिटेज कॉरिडोर का उद्घाटन, ये है पटनायक सरकार का प्लान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)