विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमारे कार्यकाल में भारत की आर्थिक स्थिति और मजबूत हुई है" : NDTV से खास बातचीत में बोले राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, "पीएम मोदी के कार्यकाल में 25 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. पीएम मोदी ने इन 10 सालों में आई मेजर क्राइसिस के दौरान भी अर्थव्यवस्था को अधिक प्रभावित होने से बचाया है."

Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भारत की आर्थिक स्थिति के बारे में भी खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सरकार में आने के बाद देश की आर्थिक स्थिति में काफी बदलाव आया है. उन्होंने कहा कि "2004 से 2014 तक देश में कांग्रेस की सरकार थी और उस वक्त मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे. तब वैश्विक स्तर पर देश की अर्थव्यवस्था 11 स्थान पर थी लेकिन 2014 में पीएम मोदी के सत्ता में आ जाने के और कार्यभार संभालने के बाद देश की अर्थव्यवस्था वैश्विक स्तर पर 5वें स्थान पर पहुंच गई है".

देश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है

उन्होंने कहा, "भारत की अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है और इस वजह से पीएम मोदी पर जनसामान्य का भरोसा बढ़ा है. हमने कोरोना काल के दौरान भी देश की अर्थव्यव्सथा को अधिक प्रभावित नहीं होने दिया. देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के साथ ही हमने अन्य देशों की भी कोविड वैक्सीन के साथ मदद की." 

पीएम मोदी के कार्यकाल में 25 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

राजनाथ सिंह ने कहा, "पीएम मोदी के कार्यकाल में 25 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं. पीएम मोदी ने इन 10 सालों में आई मेजर क्राइसिस के दौरान भी अर्थव्यवस्था को अधिक प्रभावित होने से बचाया है. उन्होंने मेजर क्राइसिस को इतने अच्छे से हैंडल किया है कि विश्वभर में आज भी उनकी सराहना की जाती है. दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है जो कोरोनावायरस के दौरान प्रभावित न हुआ और उसकी अर्थव्यवस्था प्रभावित न हुई हो लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था के साथ ऐसा नहीं होने दिया."

बेरोजगारी पर भी की बात

देश में बढ़ रही बेरोजगारी के बारे में पूछे जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा, "देश में कांग्रेस के वक्त से ही बेरोजगारी की समस्या रही है लेकिन उस वक्त की सरकार ने इस दिशा में कोई काम नहीं किया. हालांकि, इसे कम करने के लिए पीएम मोदी सरकार ने असरदार कदम उठाए हैं. पीएम मोदी के पीएम बनने के बाद देश में बेरोजगारी कम हुई है. देश की आर्थिक स्थिति अब मजबूत हो रही है और इसे पूरी दुनिया स्वीकार कर रही है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तेजस्वी यादव को लेकर JDU-RJD में वार-पलटवार, नौसिखिया से लेकर अपराधियों के तांडव तक पहुंची बात
"हमारे कार्यकाल में भारत की आर्थिक स्थिति और मजबूत हुई है" : NDTV से खास बातचीत में बोले राजनाथ सिंह
लोकसभा चुनाव के सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे, इस समय लोगों ने तय किया किसे देना है वोट
Next Article
लोकसभा चुनाव के सर्वे में आए चौंकाने वाले नतीजे, इस समय लोगों ने तय किया किसे देना है वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;