IIT-BHU की छात्रा को देर रात 3 लड़कों ने किया निर्वस्त्र, बनाया VIDEO; कैंपस में आक्रोश

इस घटना को लेकर सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि इस घटना में बाहरी तत्व शामिल थे. लिहाजा कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगायी जाए. पूरे कैंपस में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है.

IIT-BHU की छात्रा को देर रात 3 लड़कों ने किया निर्वस्त्र, बनाया VIDEO; कैंपस में आक्रोश

सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया.

खास बातें

  • IIT-BHU की पीड़ित छात्रा ने लंका थाने में दी तहरीर
  • प्रोटेस्ट के बाद IIT के रजिस्ट्रार ने जारी किया सर्कुलर
  • मामले की जांच के लिए DCP काशी जोन बनाई टीम
वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्विद्यालय (Banaras Hindu University) के कैंपस में बुधवार देर रात एक छात्रा के साथ बाइक सवार 3 लड़कों ने बदसलूकी की. मिली जानकारी के मुताबिक, अपने दोस्त के साथ घूम रही IIT-BHU की एक छात्रा से तीन लड़कों ने छेड़छाड़ की और उसे कथित रूप से निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बना लिया. इस मामले में लंका थाने में पुलिस ने FIR दर्ज की है.

इस घटना को लेकर सैकड़ों छात्रों ने गुरुवार को राजपूताना हॉस्टल के सामने धरना-प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि इस घटना में बाहरी तत्व शामिल थे. लिहाजा कैंपस में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगायी जाए. छात्रों ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया. क्लास और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया है. पूरे कैंपस में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है.

पुलिस सूत्रों मुताबिक, पीड़ित छात्रा ने लंका थाने में दी तहरीर दी है. छात्रा ने बताया कि बुधवार रात वह अपने IIT हॉस्टल से निकली थी. कुछ ही दूरी पर उसका एक दोस्त उसे मिल गया. दोनों कर्मन बाबा के मंदिर के पास पहुंचे. तभी एक बाइक पर सवार तीन लड़कों ने उन्हें रोक लिया. 

15 मिनट तक लड़कों ने जो मन आया किया
पीड़िता ने बताया कि वो लड़के उसका मुंह दबा कर उसे कोने में ले गए. उसे जबरन किस किया और छेड़छाड़ की. फिर उसे निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बना लिया और फोटो भी खींचे. पीड़िता ने आरोप लगाया कि बाइक सवार लड़कों ने करीब 15 मिनट तक उसे बंधक बनाए रखा. इस दौरान उनलोगों ने जो मन आया किया. फिर वे उसका मोबाइल नंबर लेकर भाग गए.

लंका पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया मामला
लंका पुलिस ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड विधान (IPC) की धारा 354 (स्त्री लज्जा भंग करना), 506 (धमकी देना) और आईटी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपियों की पहचान की जा रही है.

प्रोटेस्ट के बाद सर्कुलर जारी
वहीं, IIT के रजिस्ट्रार राजन श्रीवास्तव ने नोटिस जारी कर संस्थान के सभी बैरिकेड्स को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक बंद रखने का निर्देश दिया है. नोटिस में कहा गया है कि रात में कैंपस में मौजूद गॉर्ड बीएचयू के स्टिकर्स लगे या बीएचयू का आईकार्ड दिखाने पर ही गाड़ियों को एंट्री दी जाएगी.

DCP काशी जोन बोले-मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम 
DCP काशी जोन आरएस गौतम ने बताया," IIT-BHU में छात्रा से छेड़खानी मामले में टीम गठित करने के साथ आरोपियों की तलाश तेज कर दी गई है. पूरे मामले में लंका थाने में FIR दर्ज की गई है. छात्रों की मांगों को लेकर ज्ञापन मिला है. इस मामले में IIT प्रशासन से संपर्क में हैं."

प्रियंका गांधी बोलीं- क्या IIT जैसे संस्थान भी सेफ नहीं?
इस मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी X पर पोस्ट किया है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने काशी हिंदू विश्विद्यालय (BJU) कैंपस में आईआईटी की एक छात्रा से छेड़छाड़ की घटना की निंदा करते हुए कहा, "इस बात पर धिक्कार है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक छात्रा अपने संस्थान के भीतर बेखौफ होकर चल तक नहीं सकती." प्रियंका ने लिखा, "बनारस में आईआईटी, बीएचयू की एक छात्रा पर यौन आक्रमण हुआ है. विश्वविद्यालय परिसर में उस छात्रा के साथ ज़ोर-ज़बर्दस्ती और दिल दहला देने वाली हिंसा की गई. निर्लज्ज हमलावरों ने घटना का वीडियो भी बना लिया. घटना के खिलाफ आईआईटी के छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.''

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘क्या अब बीएचयू-परिसर और आईआईटी जैसे शीर्ष संस्थान भी सुरक्षित नहीं हैं? प्रधानमंत्री जी के निर्वाचन-क्षेत्र में एक छात्रा का अपने ही शिक्षण-संस्थान के भीतर निर्भय होकर पैदल चलना क्या अब संभव नहीं रहा? धिक्कार है!''

ये भी पढ़ें:-

बिहार : समस्तीपुर जिले में एसबीआई के सीएसपी में लूट, लोगों ने एक बदमाश को पकड़ पुलिस को सौंपा

कानपुर: टीचर के बॉयफ्रेंड ने की 10वीं के छात्र की हत्या, गुमराह करने के लिए भेजा फिरौती का नोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'एकतरफा प्यार' का बदला छोटी बहन से लिया, फर्जी IG अकाउंट पर डाली अश्लील VIDEO, अरेस्ट