PM मोदी अगर किसी स्कूल में पढ़ने गए होंगे, वे भी तो कांग्रेस ने बनाया होगा: कमलनाथ

कमलनाथ ने बुरहानपुर में एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा, ‘‘जिस स्कूल में शिवराज सिंह चौहान जी गये, वह स्कूल कांग्रेस ने बनाया था.

PM मोदी अगर किसी स्कूल में पढ़ने गए होंगे, वे भी तो कांग्रेस ने बनाया होगा: कमलनाथ

यही कारण है कि कांग्रेस 2014 से चुनावों में हार रही है: भाजपा प्रवक्ता

बुरहानपुर:

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगर किसी स्कूल में पढ़ने गए होंगे, वह भी तो कांग्रेस ने ही बनाया होगा. कमलनाथ ने बुरहानपुर में एक सवाल के जवाब में मीडिया से कहा, ‘‘जिस स्कूल में (मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री) शिवराज सिंह चौहान जी गये, वह स्कूल कांग्रेस ने बनाया था. अगर किसी स्कूल में प्रधानमंत्री मोदी जी पढ़ने गए होंगे, वह भी तो कांग्रेस ने बनाया होगा.'' उनसे सवाल किया गया था कि चौहान का कहना है कि कांग्रेस ने 70 साल में गरीबी खत्म नहीं की, इस पर आपका क्या कहना है.

कमलनाथ की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश भाजपा प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने क्या रचनात्मक और विनाशकारी काम किया है, यह देशवासियों को अच्छी तरह से पता है. यही कारण है कि कांग्रेस 2014 से चुनावों में हार रही है और भाजपा लगातार जीत रही है.''

उन्होंने कहा कि मोदीजी के असाधारण कार्यों से दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और पूरे विश्व में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. इससे कांग्रेस और कमलनाथ परेशान हो गये हैं. इसलिए वे बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं और मोदी जी पर व्यक्तिगत रूप से हमले कर रहे हैं.

एक अन्य सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मध्य प्रदेश में इस महीने होने वाले नगर निगम एवं नगर पालिका चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए राज्य का दौरा कर रहे हैं.

जब उनसे सवाल किया गया कि ओवैसी ने आरोप लगाया है कि कमलनाथ और भाजपा एक ही है, तो इस पर कमलनाथ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘‘ये खुद का आरोप मुझ पर लगा रहे हैं. ये ओवैसी आए किस लिए थे? ये भाजपा को फायदा पहुंचाने का दौरा कर रहे हैं. केवल यही उनका लक्ष्य है.''

एआईएमआईएम मध्यप्रदेश में इस महीने दो चरणों छह जुलाई और 13 जुलाई को होने वाले नगर निगम एवं नगर पालिका चुनाव में पहली बार चुनाव लड़ रही है और ओवैसी अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए जन सभाएं कर रहे हैं.

ओवैसी ने शनिवार को खंडवा में नगर निगम चुनाव लड़ रहे अपने उम्मीदवारों के लिए समर्थन जुटाने के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि कमलनाथ और मोदी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या के बाद अन्य लोगों को भी मिल रही है धमकी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)