विज्ञापन

''उसे गोदी में उठा लूंगी...'': विनेश फोगाट के चुनावी दंगल में उतरने पर ससुराल की महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह

हरियाणा विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से टिकट दिया है. जुलाना के बख्ताखेड़ा गांव में उनका ससुराल है.

विनेश फोगाट के ससुराल बख्ताखेड़ा गांव की महिला विमला को पूरा भरोसा है कि विनेश चुनाव में जीतेगी.

जुलाना (हरियाणा):

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कई सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. जुलाना के बख्ताखेड़ा गांव में विनेश फोगाट का ससुराल है. वैसे तो विनेश ने खेल के मैदान में कई पहलवानों को पटकनी दी है, लेकिन क्या वे सियासत के मैदान में भी यह कर पाएंगी? NDTV यह जानने के लिए जुलाना पहुंचा. 

जुलाना विधानसभा क्षेत्र का बख्ताखेड़ा गांव विनेश की ससुराल है. खेलों के बाद राजनीति में हाथ आजमा रहीं विनेश फोगाट के सियासी भविष्य को लेकर उनकी ससुराल के लोगों के मन में क्या है? विनेश को कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारने के बारे में सवाल पर एक बुजुर्ग ने कहा, विनेश हमारी बेटी है. वह 30 हजार वोट से जीतेगी.  लोगों ने कहा विनेश जुलाना में तो आती ही नहीं? इस सवाल पर बुजुर्ग ने कहा, ..और कहां जाएगी? उसका घर है यह, कहां जाएगी.. अब तो यही की है वह, कहां जाएगी.. 

''साहसी लड़की पूरी सरकार से लड़ी''

गांव के निवासी राजेश सरपंच से यह पूछने पर कि क्या माहौल लग रहा है आपको इस बार जुलाना में, उन्होंने कहा कि, विनेश फोगाट की एकतरफा जीत होगी. जब जंतर मंतर पर बैठे थे... इतनी साहसी लड़की, पूरे साहस के साथ, पूरी सरकार के साथ लड़ गई. सरकार ने कहा कि यह अपने गेम में जाने के लिए बगैर इंतजार किए आगे जाना चाहती है. लेकिन उसने सरकार को जीरो कर दिया वह बिल्कुल ऊपर के लेवल तक पहुंच गई. विनेश ने लोगों के दिल को जीत लिया. जनता के मन में है कि विनेश हमारी बेटी है... पूरे हिंदुस्तान में पूरे वर्ल्ड के अंदर छायी है. विश्व भर के जो खिलाड़ियों ने भी विनेश को समर्थन दिया कि विनेश ने बहुत अच्छा खेल प्रदर्शन किया और उसके साथ धोखा किया गया. 

'' देश का नाम रोशन किया''

गांव की बुजुर्ग महिला विमला ने कहा कि, विनेश के चुनाव लड़ने पर बढ़िया लग रहा है. उसको जीतना चाहिए. हमारी लड़की ने नाम रोशन कर दिया देश का. जब विनेश आएगी तो गोदी में उठा लूंगी मेरी बेटी को. विनेश को तब से जानते हैं जब से उसकी शादी हुई है. उसका अच्छा स्वभाव है. जब गांव आती है तो खूब बात करती है. वह खिलाड़ी है लेकिन यहां नहीं बताती, नार्मल रहती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

''बहू के लिए अपनी जिंदगी भी लगा देंगे''

एक अन्य महिला ने बताया कि वे विनेश को टिकट मिलने से खुश हैं. विनेश जीतेंगी तो क्या होगा? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मौज हो जाएगी, नौ-नौ हाथ कूद जाएंगे. ओलंपिक में फाइनल जीतती तो जितना बड़ा जश्न करते, उससे बड़ा जश्न इस जीत के बाद करेंगे. वह हमारी बहू है, हम उसके लिए अपनी जिंदगी भी लगा देंगे. 

क्या विनेश के चुनाव प्रचार करेंगी? इस सवाल पर महिला ने कहा, और क्या, प्रचार करने जाएंगे. काम धाम छोड़ दिया, हम अपनी बहू के साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि विनेश कल आएंगी. एक अन्य बुजुर्ग महिला ने कहा कि, हम तो उसका स्वागत करने के खातिर खुशी मना रहे हैं. यह टिकट तो कल मिली है. उन्होंने कहा कि उनको विधायक बना देंगे, पक्का एक तरफा जीत है. विनेश को जिताएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

''हमारी बेटियां सुरक्षित रहें''

एक महिला ने कहा कि, जुलाना में सभी खुश हैं विनेश फोगाट के लिए. कल जश्न मनाएंगे. उन्होंने कहा कि जेजेपी के वर्तमान विधायक ने कुछ काम नहीं किया. हमारे यहां कोई काम नहीं हुआ. विनेश से उम्मीद के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि, हमारा तो सबसे पहले यही काम है कि हमारी बेटियां सुरक्षित रहें. जैसे हमारी बेटी विनेश फोगाट के साथ किया गया था.. सड़कों पर घसीटी गई थी. ब्रज भूषण ने उस पर आरोप लगाए थे. तो यह बहुत ही बुरा हुआ था. हम हमारी बेटी विनेश फोगाट से यही उम्मीद करते हैं कि हमारी बेटियां सुरक्षित रहें, हमारे गांव का विकास हो.

Latest and Breaking News on NDTV

एक महिला ने कहा कि टिकट मिला तो कांग्रेचुलेशन के फोन आने लगे, हमें और हमारे घरवालों को भी, मैसेज आ रहे थे. उन्होंने कहा कि, दुनिया आगे जा रही है और ऐसे जुलाना भी आगे जाएगा. 

गांव की महिलाओं का साफ तौर पर कहना है कि वे इस बात से खुश हैं कि विनेश फोगाट जैसे खेल के मैदान में को मात दे रही थीं, अब उन्हें कांग्रेस ने टिकट दिया है तो वे सियासत के मैदान में भी अपने तमाम विरोधियों को मात देंगी. 

यह भी पढ़ें-

जेल में ससुर, चुनाव प्रचार में बहू : हरियाणा में जनता पूछेगी सवाल तो क्या देंगी जवाब? NDTV को बताई अपनी बात

Ground Report: उस्मान बोले- BJP का माहौल, सत्यवान ने कहा- बनेगी कांग्रेस की सरकार, जानें सोनीपत वाले क्या बोल रहे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अपने गिरेबां में भी झांकें ... : ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई के 'अल्पसंख्यकों वाले' बयान पर भारत
''उसे गोदी में उठा लूंगी...'': विनेश फोगाट के चुनावी दंगल में उतरने पर ससुराल की महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह
झांसी में बारिश बनी आफत, उफान पर नदियां, सड़कों पर घुटनों तक पानी, ट्यूब पर शव ले जाने को मजबूर लोग
Next Article
झांसी में बारिश बनी आफत, उफान पर नदियां, सड़कों पर घुटनों तक पानी, ट्यूब पर शव ले जाने को मजबूर लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com