विज्ञापन

Ground Report: उस्मान बोले- BJP का माहौल, सत्यवान ने कहा- बनेगी कांग्रेस की सरकार, जानें सोनीपत वाले क्या बोल रहे

हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोनीपत में कांग्रेस के सुरेंदर पवार और बीजेपी के निखिल पवार के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. निखिल सोनीपत से मेयर हैं. वह कुछ महीने पहले तक कांग्रेस में ही थे. लेकिन चुनाव से कुछ समय पहले ही उन्होने बीजेपी का दामन थाम लिया.

Haryana Assembly Elections: सोनीपत की जनता का मूड जानिए.

सोनीपत, हरियाणा:

हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी तीसरी बार फिर से परचम लहराएगी या फिर कांग्रेस का जादू चलेगा, ये तो वक्त ही बताएगा. लेकिन यहां की जनता क्या सोचती है, ये जानने के लिए NDTV की टीम सोनीपत पहुंची. बता दें कि हरियाणा के सोनीपत में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक और उम्मीदवार सुरेंद्र पवार और बीजेपी उम्मीदवार निखिल मदान के बीच है. कांग्रेस उम्मीदवार सुरेंद्र पवार की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है.  सुरेंद्र पवार को ED ने अवैध खनन से जुड़े मामले में जुलाई में गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल जेल में बंद हैं और वहीं से चुनाव लड़ेंगे. सोनीपत में माहौल किसके पक्ष में है, यहां के लोगों से जानिए.

ये भी पढ़ें-ये हैं हरियाणा की हॉट सीटें, बीजेपी और कांग्रेस के किन दिग्गजों के बीच कांटे की टक्कर, जानिए


सोनीपत में फल का व्यापार करने वाले सत्यवान ने कहा, " खरगौदा में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के पारंपरिक वोटर हैं. इस बार भी उनका वोट कांग्रेस को ही जाएगा. उन्होंने विकास कार्य सामूहित रूप से होने की जरूरत पर जोर दिया."

उस्मान नाम के शख्स ने कहा, " सोनीपत में माहौल बीजेपी के पक्ष में है. उनका कहना है कि बीजेपी ने अच्छा काम किया है, इसीलिए तीसरी बार भी उसी की सरकार बनेगी."

गुहाना के रहने वाले ललित ने कहा," वह हमेशा से कांग्रेस वोटर रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसी और दल को वोट देने के बारे में वह सोचेंगे भी नहीं. कांग्रेस का जो भी उम्मीदवार खड़ा होगा, उसी को वह समर्थन करेंगे. उन्होंने यहां तक कह दिया कि क्या लोग बीजेपी से अब तक ऊब नहीं गए."

वहीं सोनीपत के रहने वाले अनिल ने कहा, " यहां पर कांग्रेस का माहौल है. वह भी कांग्रेस के पारंपरिक वोटर हैं. इसीलिए इस चुनाव में भी उनको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है."

बता दें कि कांग्रेस के सुरेंदर पवार और बीजेपी के निखिल पवार के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. निखिल सोनीपत से मेयर हैं. वह कुछ महीने पहले तक कांग्रेस में ही थे. लेकिन चुनाव से कुछ समय पहले ही उन्होने बीजेपी का दामन थाम लिया.

वहीं सुरेंद्र पवार के चुनाव प्रचार का पूरा ज़िम्मा उनकी बहू समीक्षा पवार संभाल रही हैं. उनसे हमारे संवाददाता शरद शर्मा ने बात की तो समीक्षा ने कहा कि, "मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे देश की न्यायपालिका से हमारे परिवार को और सोनीपत की जनता को न्याय मिलेगा.  मेरे पिताजी जल्द ही आएंगे. उनके आने तक मेरा पूरा परिवार उनके मार्गदर्शन पर चलता रहेगा और जनता की सेवा करता रहेगा."

संतोष देवी नाम की बजुर्ग महिला से माहौल के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ''बीजेपी का कमल..हमेशा उसी को वोट देते हैं.'' रोहतक की एक महिला ने बताया कि, ''रोहतक में कांग्रेस के पक्ष में रुझान है इस बार. हम तो बीजेपी को वोट देते हैं, अच्छे काम कर रही है, इसलिए.''

सोनीपत के ई-रिक्शा ड्राइवर सत्यवान ने कहा कि, इस बार कांग्रेस का माहौल है. उन्होंने यह भी कहा कि वे हर बार कांग्रेस को वोट देते हैं. ऑटोरिक्शा ड्राइवर इंद्रजीत ने भी कांग्रेस के पक्ष में माहौल होने की बात कही और यह भी कहा कि वे हमेशा से कांग्रेस को वोट देते हैं.उन्होंने कहा कि, ''कांग्रेस के शासन में सबसे ज्यादा नौकरियां मिलीं थीं. पढ़ाई नहीं की इसलिए ऑटो चला रहे हैं.'' 

ऑटो रिक्शा चालकों के संघ के नेता कृष्ण सैनी ने शिकायत की कि, '''हमें आज तक स्टैंड नहीं मिला. हमारे साथी मजदूर हैं, अनपढ़ हैं. हम कांग्रेस को वोट देंगे.'' उन्होंने कहा कि, ''ऐसा नहीं होना चाहिए कि सत्ता में आने के बाद कोई सुनवाई न की जाए. अबकी बार हम कांग्रेस को ही वोट देंगे.'' उन्होंने कहा कि, ''हमने पिछली बार बीजेपी को वोट दी थी.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किसी को मनाया, किसी को समझाया : हरियाणा में आखिरी पल तक चला BJP का 'मिशन बागी'
Ground Report: उस्मान बोले- BJP का माहौल, सत्यवान ने कहा- बनेगी कांग्रेस की सरकार, जानें सोनीपत वाले क्या बोल रहे
MP में सेना के अधिकारी से मारपीट और महिला मित्र से गैंगरेप के आरोप में दो गिरफ्तार, 4 आरोपियों की अभी भी है तलाश
Next Article
MP में सेना के अधिकारी से मारपीट और महिला मित्र से गैंगरेप के आरोप में दो गिरफ्तार, 4 आरोपियों की अभी भी है तलाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com