'मैंने पापा से कहा था वो एक ईसाई है, मैं उससे शादी करना चाहता हूं', तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से कहा

बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए अपनी पत्नी रचेल को "एक आदर्श साथी" बताया और कहा कि उनके परिवार ने पिछले साल के अंत में उससे शादी करने के उनके फैसले का पूरा समर्थन किया था.

'मैंने पापा से कहा था वो एक ईसाई है, मैं उससे शादी करना चाहता हूं', तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से कहा

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के साथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए अपनी पत्नी रचेल को "एक आदर्श साथी" बताया और कहा कि उनके परिवार ने पिछले साल के अंत में उससे शादी करने के उनके फैसले का पूरा समर्थन किया था.नीतीश कुमार की सरकार में उपमुख्यमंत्री का पद संभालने वाले तेजस्वी ने कहा कि शादी के लिए हमें एक ऐसे पार्टनर की जरूरत थी जिसके साथ साझेदारी और समझ बन सके. उन्होंने कहा कि जब उन्हें पता चला कि उन्हें वो बातें मिल गयी है तो उन्होंने अपने पिता लालू यादव से कहा कि मुझे एक लड़की मिल गयी है. वो एक ईसाई है और मैं उसे डेट कर रहा हूं, साथ ही मैं उससे शादी करना चाहता हूं. मेरी बात पर मेरे पिता ने कहा 'ठीक है'. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जातिगत जटिलताओं के बीच मेरे पिता लालू प्रसाद को लेकर लोगों को यह बात जाननी चाहिए.

लालू यादव के आधुनिक सोच को लेकर चर्चा करते हुए 32 साल के तेजस्वी यादव ने कहा कि हालांकि मेरी बहनों ने अरेंज मैरिज  किया है. लेकिन उनके पास परिवार द्वारा पसंद किए गए लड़के को स्वीकार नहीं करने की आजादी थी. किसी ने भी किसी को मजबूर नहीं किया था. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये Video भी देखें : बीजेपी के हमलों का नीतीश कुमार ने इस तरह दिया जवाब