EXCLUSIVE: झूठ बोलने की कला मोदीजी और BJP को ही आती है - NDTV से बोले तेजस्‍वी यादव

आपका दूसरा टर्म पहले टर्म से किस तरह अलग होगा, इस सवाल पर आरजेडी लीडर तेजस्‍वी ने कहा, " हमने काफी कुछ सीखा है. स्थितियां अलग हैं. बिहार के लोग हमें सत्‍ता में चाहते थे और हम वापस आ गए हैं."

EXCLUSIVE: झूठ बोलने की कला मोदीजी और BJP को ही आती है - NDTV से बोले तेजस्‍वी यादव

पटना :

Bihar News: नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने फिर बिहार के सीएम पद की शपथ ली.  उनकी 'महागठबंधन'  सरकार को आरजेडी, कांग्रेस व अन्‍य दलों का समर्थन हासिल है और तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) इसमें फिर डिप्‍टी सीएम की भूमिका में हैं. शपथ ग्रहण के एक दिन बाद ही एनडीटीवी से तेजस्‍वी ने अपनी सरकार के एजेंडे और अन्‍य मुद्दों पर खुलकर बात की. उन्‍होंने कहा कि लोगों को जॉब उपलब्‍ध कराना हमारी प्राथमिकता है. तेजस्‍वी ने कहा कि हम रोजगार का वादा करने जैसी बातों में विश्‍वास नहीं करते, हम यह करके दिखाएंगे. जो भी पोस्‍ट खाली हैं, हम उन्‍हें भरेंगे. इन दो दिनों से मैं और सीएम इस बारे में बात कर रहे हैं. हमने ब्‍यूरोक्रेसी से भी साफ कह दिया है कि यह हमारी प्राथमिकता है. 

आपका दूसरा टर्म पहले टर्म से किस तरह अलग होगा, इस सवाल पर आरजेडी लीडर तेजस्‍वी ने कहा, " हमने काफी कुछ सीखा है. स्थितियां अलग हैं. बिहार के लोग हमें सत्‍ता में चाहते थे और हम वापस आ गए हैं. नीतीश कुमार जी वापस महागठबंधन में हैं और हमने उन्‍हें लीडर के रूप में चुना है. वे इसका नेतृत्‍व कर रहे है और हम खुश हैं. बीजेपी जब पावर में थी तो काफी वादे किया थे लेकिन  इतना प्रेशर था कि काम नहीं किया जा रहा था." उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी जब  पटना आए तो नीतीश जी की रिक्‍वेस्‍ट थी कि पटना यूनिविर्सटी को सेंट्रल की मान्‍यता मिल जाए लेकिन नहीं मिली. पीएम ने वादा किया था कि वे बिहार को स्‍पेशल दर्जा और पैकेज देंगे, बाढ़ के लिए स्‍पेशल पैकेज देंगे लेकिन कुछ नहीं हुआ. बीजेपी ने दूसरे राज्‍यों में जैसी पॉलिसी अपनाई वही बिहार में अपनाई. वह पॉलिसी यह है कि जो बिकता है, उसे खरीदो और जो डरता है उसे डराओ."  

नीतीश को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के पूर्व के सांप वाले ट्ववीट को लेकर सवाल का तेजस्‍वी ने चतुराई से जवाब दिया. उन्‍होंने कहा, "क्‍या किसी बीजेपी के सीनियर लीडर ने इस बात पर जवाब दिया कि एक बार पीएम ने नीतीश के डीएनए के बारे में पछा था. उसके बाद  2017-18 में उन्‍हें (नीतीश को) क्‍यों समर्थन किया.अमित शाह ने कहा था कि नीतीश 2025 में भी लीडर रहेंगे. इसका जवाब नहीं दिया." आरजेडी के शासन के दौरान कानून व्‍यवस्‍था को लेकर युवाओं की चिंता संबंधी सवाल पर आरजेडी नेता ने कहा कि  यह धारणा (परसेप्‍शन) है जो लोगों के मन में क्रिएट की गई है. जब हम पावर में थे तो कोई एक गलत बात हुआ बता दें. कौन सी सरकार बेहतर है, इसका विश्लेषण डेटा से होता है, स्‍टोरी से नहीं. कहानी से कुछ नहीं होता, डेटा से ये बताते हुए कि एनडीए जब पावर मे था तो क्राइम ज्‍यादा था. उन्‍होंने कहा कि "परसेप्‍शन स्‍टोरी"  में तो वे लोग माहिर हैं. झूठ बोलने की कला हमें नहीं आती है, यह मोदी जी और बीजेपी को ही आती है. कैबिनेट कब तक गठित हो जाएगी, तेजस्‍वी ने कहा कि जल्‍दी ही यह हो जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* J&K : राजौरी में आर्मी कैंप पर फिदायीन हमला, तीन जवान शहीद, दो आतंकी ढेर
* "विपक्ष को खत्म करना चाहती है BJP..." : NDTV से बोले बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव
* जगदीप धनखड़ बने भारत के 14वें उपराष्ट्रपति, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिलाई शपथ