हैदराबाद: अंतरजातीय विवाह करने पर शख्स की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि नीरज पी नामक एक व्यवसायी ने पिछले वर्ष अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर दूसरी जाति की महिला से शादी की थी और उसकी बेगम बाजार में शुक्रवार की रात को कथित तौर पर पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी.

हैदराबाद: अंतरजातीय विवाह करने पर शख्स की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

हैदराबाद:

दूसरी जाति की महिला से प्रेम विवाह करने वाले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में शनिवार को यहां चार लोगों को पकड़ा गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि नीरज पी नामक एक व्यवसायी ने पिछले वर्ष अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर दूसरी जाति की महिला से शादी की थी और उसकी बेगम बाजार में शुक्रवार की रात को कथित तौर पर पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. नीरज की पत्नी ने आरोप लगाया कि हत्या के लिए उसके भाई और परिवार के अन्य सदस्य जिम्मेदार है. हालांकि, महिला के परिजनों ने इन आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि कुछ अन्य लोगों ने नीरज की हत्या कराई थी.

दंपति का दो महीने का एक बच्चा है. पुलिस ने बताया था कि यह घटना तब हुई थी जब अपने पिता के साथ दोपहिया वाहन से जा रहे इस व्यक्ति पर पांच हमलावरों ने चाकुओं से हमला किया और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. शाहीनयथगंज थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम क्षेत्र) डी जोएल डेविस ने शनिवार को कहा कि पांच लोगों ने उस व्यक्ति पर हमला किया था और उनमें से चार को पकड़ लिया गया है और एक फरार है.

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘प्रथमदृष्टया, हमें पता चला कि उनमें से दो करीबी रिश्तेदार हैं. चारों से पूछताछ की जा रही है.''नीरज की पत्नी ने शनिवार को टीवी चैनलों से कहा कि हत्या के लिए उनके परिवार के सदस्य जिम्मेदार हैं और सभी पांच हत्यारों को फांसी दी जानी चाहिए.उन्होंने कहा, ‘‘मेरे परिवार के सदस्यों ने पहले मुझे और मेरे पति को हमारे प्रेम विवाह को लेकर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी. मुझे इंसाफ चाहिए.''

इस बीच, घटना की निंदा करते हुए, बड़ी संख्या में लोगों ने इलाके में एक जुलूस निकाला और नारेबाजी की. उन्होंने हत्यारों को फांसी देने की मांग की. बेगम बाजार में ज्यादातर दुकानें हत्या के विरोध में बंद रहीं. एक संबंधित घटनाक्रम में तेलंगाना राज्य मानवाधिकार आयोग (टीएसएचआरसी) ने शनिवार को इस घटना को लेकर हैदराबाद के पुलिस आयुक्त से 30 जून तक रिपोर्ट मांगी. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार आयोग ने हत्या की इस घटना के बारे में मीडिया रिपोर्टों का स्वत: संज्ञान लिया.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video :अभद्र टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार प्रोफेसर रतनलाल को मिली जमानत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)