विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, ITO समेत कई जगहों पर जलजमाव से लगा ट्रैफिक जाम, स्कूल भी किए गए बंद

Delhi-NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर में कई जगह पर जलजमाव भी हो गया.

Heavy Rains In Delhi-NCR: दिल्ली एनसीआर में बुधवार सुबह हुई तेज बारिश

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बुधवार सुबह से बारिश (Delhi Rain) होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली में सुबह से ही तेज बारिश शुरू हुई. बारिश की वजह से ITO समेत दिल्ली -एनसीआर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया जिस वजह से राहगीरों को ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ा. ग्रेटर नोएडा में बारिश की वजह से तो बुधवार को स्कूल बंद करना पड़ा. गौतम बुद्ध नगर के कई इलाकों में जलजमाव को देखते हुए मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर बुधवार को एक से 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया. 

दिल्ली में बीते कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतीर हुई थी. ऐसे में बुधवार सुबह हुई बारिश से लोगों को राहत मिली. बता दें कि कुछ दिन पहले ही मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज बारिश होने का अनुमान जताया था. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की से भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की थी. 

बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हुई है. खास तौर पर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बारिश की वजह से हिंडन नदी में बाढ़ जैसे हालात हैं,जिस वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. 

उत्तर भारत के राज्यों खासकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश की वजह से दिल्ली में एक बार फिर यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है. अनुमान लगाया गया है कि अगर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश ऐसे ही जारी रही तो दिल्ली में एक बार यमुना का स्तर ज्यादा बढ़ सकता है. हालांकि, प्रशासन की तरफ से अभी से ही एहतियातन सभी तरह की तैयारी की जा रही हैं ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहा जा सके. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय महिला की मौत की सजा का मामला यमन के राष्‍ट्रपति के पास, हरसंभव सहायता कर रहे : केंद्र सरकार
दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, ITO समेत कई जगहों पर जलजमाव से लगा ट्रैफिक जाम, स्कूल भी किए गए बंद
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Next Article
बजट पर एक्सपर्ट कॉमेंट: फोकस वाले 9 पॉइंट्स बता रहे सही रास्ते पर सरकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;