"गुपचुप तरीके से कर दिया अंतिम संस्‍कार" : अमेरिका में मंदीप कौर की मौत मामले में परिजनों ने पति पर लगाया आरोप

30 साल की मंदीप कौर की मौत 4 अगस्‍त को हुई. अपने साथ अत्‍याचार  के बारे में बताते हुए उसका वीडियो वायरल हुआ था.

अपने साथ अत्‍याचार के बारे में बताते हुए मंदीप कौर का वीडियो वायरल हुआ था

नई दिल्‍ली :

पति द्वारा किए गए अत्‍याचार की वीडियो के जरिये जानकारी देने के बाद अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर में खुदकुशी करने वाली मनदीप कौर के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों ने कहा कि पति ने उसका (मंदीप का) अंतिम संस्‍कार कर दिया जबकि वे उसके शव पर 'दावा' कर रहे थे.  मंदीप के भाई संदीप सिंह ने यूपी के बिजनौर से एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, "मैं संतुष्‍ट नहीं हूं (भारत सरकार के कदमों से). उसने गुपचुप तरीके से अंतिम संस्‍कार कर दिया. " उन्‍होंने कहा, "मैं नहीं जानता कि अधिकारी वहां क्‍या कर रहे हैं? एक आरोपी को ऐसा करने की इजाजत कैसे दी जा सकती है? " 

उन्‍होंने मंदीप के पति रणजोधवीर सिंह संधू, जो कि अमेरिका में ट्रक चालक है, पर केस चलाने में मदद मांगी. परिवार ने दोनों का 2015 में विवाह किया था. मंदीप की दो बेटियां, जो छह और चार वर्ष की हैं, अमेरिका में पति के साथ हैं. पति कथित तौर पर बेटे को जन्‍म नहीं देने के लिए मंदीप को प्रताड़‍ित करता था. परिवार की ओर से गुपचुप तरीके से अंतिम संस्‍कार का दावा भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से इस मामले में अमेरिकी अधिकारियों और परिवार से संपर्क में होने की बात कहने के कुछ घंटों बाद किया गया. हालांकि ट्वीट में अंतिम संस्‍कार के बारे में कुछ नहीं कहा गया था.  

30 साल की मंदीप कौर की मौत 4 अगस्‍त को हुई. अपने साथ अत्‍याचार  के बारे में बताते हुए उसका वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में वह कह रही है,  ''मैंने यह सब बर्दाश्त किया, इस उम्मीद में कि  एक दिन सब ठीक हो जाएगा.'' छह और चार साल की दो बेटियों की मां बार-बार रोते हुए कहती हैं, ''आठ साल हो गए हैं, अब मैं रोज मार-पीट नहीं सह सकती. मनदीप पंजाबी में बोलते हुए अपने पति और ससुराल वालों पर आत्महत्या करने के लिए "मजबूर" करने का आरोप लगाती है. वो कहती हैं, "पिताजी, मैं मरने वाली हूं, कृपया मुझे क्षमा करें."  उत्तर प्रदेश में उनके परिवार ने एनडीटीवी को बताया कि 4 अगस्त को मनदीप की मौत की खबर मिली. उसके पिता जसपाल सिंह ने यूएस में रहने वाले पति और भारत में रहने वाले उसके माता-पिता के खिलाफ यूपी के थाने में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* 'दाना डालकर फंसाते हैं' : अरविंद केजरीवाल पर 'रेवड़ी कल्चर' को लेकर BJP के संबित पात्रा
* "'नरेंद्र मोदी बन गए तो नीतीश भी बन सकते हैं PM', सोनिया गांधी संग मीटिंग से पहले बोले तेजस्वी
* 'धरना दे रहे कश्मीरी पंडित कर्मियों को वेतन नहीं', BJP सांसद ने सरकारी बेरुखी पर केंद्र से पूछे सवाल