भड़काऊ भाषण मामले में रामपुर कोर्ट ने सपा नेता आजम खान को ठहराया दोषी

7 अप्रैल 2019 को रामपुर के समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार मोहम्मद आजम खान ने अपनी चुनावी सभा में भाषण देते हुए रामपुर में तैनात कई प्रशासनिक अधिकारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

रामपुर कोर्ट ने सपा नेता आजम खान को हेट स्पीच मामले में दोषी करार दिया गया है. आज 3 बजे सजा सुनाई जाएगी. अदालत में मौजूद आजम खान को अदालती कस्टडी में ले लिया गया है. आपको बता दें कि वर्ष 2019 में चुनाव के दौरान आजम खान ने तहसील मिलक में भाषण दिया था, जिसको लेकर कोर्ट का फैसला आया है. 

कोर्ट में दोनों पक्षों के वकील मौजूद हैं. आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान भी मौजूद हैं. 7 अप्रैल 2019 को रामपुर के समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के संयुक्त उम्मीदवार मोहम्मद आजम खान ने अपनी चुनावी सभा में भाषण देते हुए रामपुर में तैनात कई प्रशासनिक अधिकारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. उनके इस भाषण पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने कार्यवाही की थी और चुनाव आयोग की वीडियो टीम के इंचार्ज द्वारा एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी. इसी मामले में आज फैसला आया है. आजम खान पर भड़काऊ भाषण देने और नफरत फैलाने जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज हुआ था.

यह भी पढ़ें-

VIDEO : एलन मस्क ने ट्विटर पर बदला बायो, Sink के साथ पहुंचे Twitter ऑफिस

छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए रेलवे का विशेष इंतजाम, इन रूट्स पर चलाईं 250 स्पेशल ट्रेनें

'हम ऐसा ब्रिटेन बनाएंगे, जहां हमारे बच्चे और पोते अपने दीये जला सकें' : दीवाली रिसेप्शन में बोले ऋषि सुनक 

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कैसे फैला हज़ारों करोड़ के ड्रग्स का जाल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com