विज्ञापन

हरियाणा में कैसे घड़ी की सुई के साथ हर पल बदलती दिखी कांग्रेस और बीजेपी की 'किस्मत'

हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी के बीच लगातार कांटे के टक्कर दिख रही है. हालांकि, रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है लेकिन दोनों पार्टियों के बीच सीटों का अंतर लगातार कम ज्यादा हो रही है.

हरियाणा चुनाव में बेहद दिलचस्प दिख रहा है मुकाबला

नई दिल्ली:

हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर अभी तक जो शुरुआती रुझान आए हैं, उसके मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ( बीजेपी) राज्य में हैट्रिक लगा सकती है. वहीं, कांग्रेस भी कड़ी टक्कर देती नजर आ रही है. इन दोनों ही पार्टियों के बीच सुबह से वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही से कांटे का मुकाबला देखने मिल रहा है. हर बीतते घंटे के साथ दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर हावी होती दिख रही हैं. सुबह आठ बजे जब वोटों की गिनती शुरू हुई तो शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिख रही थी. लेकिन हर बीतते मिनट के साथ कांग्रेस और बीजेपी के बीच सांप सीढ़ी का खेल चलता रहा. 

शुरुआती एक घंट में कांग्रेस थी आगे

अगर बात शुरुआती एक घंटे की करें तो इस दौरान कांग्रेस बीजेपी से काफी आगे चल रही थी. एक समय तो कांग्रेस 16 सीटों पर तो बीजेपी महज 7 सीटों पर आगे चल रही थी. समय बीतने के साथ-साथ कांग्रेस की बढ़त और बढ़ी.देखते ही कांग्रेस को रुझानों में बहुमत का आंकड़ा भी हासिल हो गया. और बीजेपी उस दौरान महज 28 सीटों पर ही बढ़त बना पाई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV


9 से 10 बजे के बीज बीजेपी ने पलट दिया पूरा खेल 

शुरुआती रुझानों के बाद बीजेपी ने पहली बार कांग्रेस पर बढ़त बनाई. पहली दफा ऐसा हुआ कि बीजेपी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए अपनी बढ़त को आगे बढ़ाया. बीजेपी जहां 50 के आंकड़े तक पहुंची वहीं कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से दूर होकर महज 35 सीटों पर ही सिमट गई. इस दौरान भी ऐसा कई बार हुआ जब दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों का अंतर लगातार बढ़ता और कम होता दिखा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपने बलबूते सरकार बनाएंगे : हरियाणा में कांग्रेस के पिछड़ने पर बोले भूपेंद्र हुड्डा
हरियाणा में कैसे घड़ी की सुई के साथ हर पल बदलती दिखी कांग्रेस और बीजेपी की 'किस्मत'
हाईकमान चाहेगा तो मैं CM बनूंगा...; हरियाणा चुनाव रिजल्ट के रुझानों में BJP की बढ़त पर अनिल विज
Next Article
हाईकमान चाहेगा तो मैं CM बनूंगा...; हरियाणा चुनाव रिजल्ट के रुझानों में BJP की बढ़त पर अनिल विज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com