विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2022

गुजरात में मिली प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने जताया आभार, हिमाचल के लिए कही ये बात

गुजरात में ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी का शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर दोपहर 2 बजे होगा. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति पर काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों से कहा है कि जीत का प्रमाणपत्र हासिल करने के बाद चंडीगढ़ चले जाएं.

Read Time: 5 mins
गुजरात में मिली प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने जताया आभार,  हिमाचल के लिए कही ये बात
पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव में कुल 39 रैलियों और सभाओं के जरिए 134 सीटों को कवर किया.
नई दिल्ली:

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने हैं. गुजरात में जहां बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है. वहीं, कांग्रेस ने हिमाचल में जीत का स्वाद चखा है. चुनाव परिणामों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और हिमाचल के लोगों का शुक्रिया अदा किया है और शुभकामनाएं दी हैं. पीएम मोदी में गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत पर वहां की जनता का आभार प्रकट किया और कहा कि लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया है. मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि उनके मुताबिक गुजरात भाजपा का हर एक कार्यकर्ता चैंपियन है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बगैर संभव नहीं था. कार्यकर्ता ही हमारी पार्टी की वास्तविक मजबूती हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘धन्यवाद गुजरात. अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत सारी भावनाओं से भर गया हूं. लोगों ने विकास की राजनीति को आशीर्वाद दिया. साथ ही उन्होंने इच्छा व्यक्त की है कि विकास की यह गति और तेजी से जारी रहे. मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं.''

वहीं, हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणामों पर पीएम ने ट्वीट किया, 'भाजपा को स्नेह, समर्थन देने के लिए हिमाचल प्रदेश की जनता का धन्यवाद. हम प्रदेश की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे, जनता के मुद्दे उठाएंगे.'

गुजरात विधानसभा चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) रिकॉर्ड तोड़ती हुई दिख रही है, वहीं, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्ता बदलने का 'रिवाज' बदलता हुआ नहीं दिख रहा है. गुजरात (Gujarat Election Results) में शाम 5 बजे तक 139 सीटों के नतीजे आ चुके हैं, जिनमें से भाजपा ने 120, कांग्रेस ने 11, आम आदमी पार्टी ने चार, समाजवादी पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की है. तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में कामयाब रहे.

वहीं, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Election Results) में 56 सीटों के नतीजों का ऐलान हो चुका है, जिनमें से 35 कांग्रेस, 18 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. यहां भी तीन निर्दलीय उम्मीदवार जीत चुके हैं. 

गुजरात में शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर दोपहर 2 बजे होगा. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी आगे की रणनीति पर काम कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने अपने विधायकों से कहा है कि जीत का प्रमाणपत्र हासिल करने के बाद चंडीगढ़ चले जाएं. वहां से कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को राजस्थान या छत्तीसगढ़ राज्य में शिफ्ट कर सकती है. ताकि किसी भी तरह की खरीद-फरोख्त से बचा जा सके.


बता दें कि अकेले प्रधानमंत्री ने गुजरात में 39 रैलियों और सभाओं के जरिए 134 विधानसभा सीटों को कवर किया. वहीं, भाजपा के चाणक्य कहे जाने वाले गृहमंत्री अमित शाह ने 23 रैलियों के जरिए 108 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया.

ये भी पढ़ें:-

AAP और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के बीच गुजरात में मुस्लिम वोट बंटने से बीजेपी की हुई 'बल्‍ले-बल्‍ले'

गुजरात में बीजेपी की बड़ी जीत के बीच कांग्रेस को लगा '440 वोल्‍ट का झटका', जानें किस पार्टी का रहा कितना वोट शेयर..

गुजरात चुनाव परिणाम : अमरेली में भाजपा, वाघोडिया में पार्टी के बागी और निर्दलीय उम्मीवार आगे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ladla Bhai Yojana:क्या है लाडला भाई योना, हर महीने मिलेंगे 10 हजार रुपए; जानिए पूरी योजना
गुजरात में मिली प्रचंड जीत पर पीएम मोदी ने जताया आभार,  हिमाचल के लिए कही ये बात
तमिलनाडु BSP प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या के आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में मौत
Next Article
तमिलनाडु BSP प्रमुख के आर्मस्ट्रांग की हत्या के आरोपी की पुलिस मुठभेड़ में मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;