विज्ञापन

VIDEO: गुजरात के बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए उतरीं रिवाबा जडेजा, कमर तक पानी में उतरकर किए ये काम

पिछले 24 घंटों में गुजरात के द्वारका, जामनगर और पोरबंदर में भारी बारिश हुई है. इस बीच जामनगर से BJP विधायक रिवाबा जडेजा खुद रेस्क्यू अभियान में उतर गई हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

VIDEO: गुजरात के बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए उतरीं रिवाबा जडेजा, कमर तक पानी में उतरकर किए ये काम
रिवाबा जडेजा ने बुधवार को एक बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा किया और रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जरूरी निर्देश दिए.
जामनगर:

गुजरात में बीते 4 दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कई शहरों और गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. कई गांवों और इलाकों में 10 से 12 फीट तक पानी घुस आया है. अब तक अलग-अलग बाढ़ग्रस्त जिलों में 16 लोगों की मौत हो चुकी है. करीब 23,000 से ज्यादा लोगों को शिफ्ट किया गया है. हालात इतने खराब हो गए कि अब रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए सेना की मदद लेनी पड़ी है. इस बीच भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी और जामनगर नॉर्थ से  BJP विधायक रिवाबा जडेजा भी बारिश से प्रभावित लोगों की मदद करने निकल पड़ी हैं. 

रिवाबा जडेजा ने बुधवार को एक बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा किया और रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए जरूरी निर्देश दिए. रिवाबा जडेजा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में वो कमर तक बाढ़ के पानी से भरी गलियों में घूमती दिखीं और लोगों से मुलाकात भी की. 

जामनगर की विधायक अपने साथ रेस्क्यू टीम लेकर पहुंची थीं. रिवाबा जडेजा की रेस्क्यू टीम ने बांस की सीढ़ियों और रस्सी के सहारे बाढ़ में फंसे लोगों को निकाला. रिवाबा ने बारिश से प्रभावित लोगों को राशन भी बांटा. बच्चों को खाने के पैकेट और पीने का साफ पानी दिया. 

शेयर किया वीडियो
रिवाबा जडेजा ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "भले ही कम प्रकृति तक नहीं पहुंच सकते, लेकिन जरूरत पड़ने पर अपने लोगों की रक्षा और मदद कर सकते हैं."

रवीन्द्र जडेजा बोले- मुझे आप पर गर्व है
टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा ने भी अपनी पत्नी के काम की तारीफ की है. उन्होंने कहा, "आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं. मुझे आप पर बहुत गर्व है." सोशल मीडिया यूजर्स भी रिवाबा जडेजा की तारीफ कर रहे हैं.

खाने को कुछ भी नहीं, बच्चों का चेहरा देखकर कलेजा कांपता है... गुजरात के बाढ़ में फंसी महिला की आपबीती

रिवाबा ने की मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई 
रिवाबा जडेजा ने गुजरात टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. 2022 में उन्होंने BJP की ओर से जामनगर नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने चुनाव में कांग्रेस के भीपेन्द्र सिंह जडेजा को हराया था. रिवाबा ने इलेक्शन में 53 हजार से भी अधिक वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी.  

अब तक 15000 लोग हुए रेस्क्यू
रेस्क्यू टीम ने अब तक बाढ़ में फंसे 15,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है. 8500 से ज्यादा लोगों को बचाया गया है. मौसम विभाग ने 27 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया किया है. ऐसे में लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है.

पीएम मोदी ने सीएम से लिया हालात का जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बातचीत कर स्थिति का जायजा लिया. इस संकट में केंद्र की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. NDRF, SDRF, सेना, भारतीय वायु सेना और भारतीय तटरक्षक बल के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

बाढ़ से बचाएगा नया सरकारी ऐप, जानिए ये कैसे खतरे से आगाह करेगा? क्या है पूरा प्रोसेस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ना लंबी कतारों में लगने की चिकचिक, ना बार-बार QR टिकट लेने की टेंशन, पढ़ें दिल्ली मेट्रो की नई सुविधा क्यों है खास
VIDEO: गुजरात के बाढ़ में फंसे लोगों की मदद के लिए उतरीं रिवाबा जडेजा, कमर तक पानी में उतरकर किए ये काम
'चीन में बेरोजगारी नहीं, उत्पादन फुल', क्या वाकई इतनी सुनहरी है ड्रैगन की तस्वीर, रिपोर्ट्स में जानिए
Next Article
'चीन में बेरोजगारी नहीं, उत्पादन फुल', क्या वाकई इतनी सुनहरी है ड्रैगन की तस्वीर, रिपोर्ट्स में जानिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com