ग्रेटर नोएडा में महिला ने 16वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, मामला दर्ज

महिला अपने पति और बेटी के साथ सुपरटेक इको-3 हाउसिंग सोसाइटी में टावर नंबर 19 फ्लैट नंबर 1601 में रहती थीं. वह नॉलेज पार्क की बिनेट कॉलेज से पीएचडी कर रही थीं.  

ग्रेटर नोएडा में महिला ने 16वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की, मामला दर्ज

महिला ने 16वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बहुमंजिला इमारतें मानसिक रूप से परेशान लोगों के लिए आत्महत्या का आसान जरिया  बन रही हैं. इको विलेज-3 हाउसिंग सोसायटी में 35 वर्षीय एक महिला ने 16वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी और सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली बिसरख की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, वह आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है. इस साल अक्टूबर तक कुल 323 सुसाइड के मामले आ चुके हैं, जिनमें से 92 लोगों ने बहुमंजिला इमारत से कूदकर जान दे चुके है. 
 
महिला अपने पति और बेटी के साथ सुपरटेक इको-3 हाउसिंग सोसाइटी में टावर नंबर 19 फ्लैट नंबर 1601 में रहती थीं. वह नॉलेज पार्क की बिनेट कॉलेज से पीएचडी कर रही थीं.  बिसरख थाना प्रभारी उमेश बहादुर सिंह ने बताया कि श्वेता उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की रहने वाली थीं. उन्होंने तीन साल पहले लव मैरिज की थी. श्वेता के पति न्यूज़ चैनल में काम करते हैं और प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आपस में दोनों के बीच पारिवारिक विवाद रहता था और आए दिन झगड़े होते थे. आत्महत्या से पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद सुबह करीब 3:30 महिला ने बालकनी से नीचे छलांग लगा दी और उसकी मौत मौके पर ही हो गई.  महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पुलिस आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

गौरतलब है कि इस वर्ष जनवरी से अक्टूबर तक कुल 323 सुसाइड के मामले आ चुके हैं, जिनमें से 92 लोग 
बहुमंजिला इमारत से कूदकर जान दे चुके हैं. इसके अलावा फांसी लगाकर या फिर जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर चुके हैं.  इस मामले में सबसे दुखद पहलू यह है कि मानसिक रूप से अवसाद ग्रस्त लोगों की काउंसलिंग के लिए पुलिस द्वारा कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है. कुछ एनजीओ जरूर है जो कि जो जागरुकता के लिए प्रयास कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

      

हेल्‍पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ9999666555 पर कॉल करें, या help@vandrevalafoundation.com पर लिखें
TISS iCall022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Featured Video Of The Day

महाराष्ट्र के CM ने गुवाहाटी में देवी कामाख्या के किए दर्शन