हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश को पुलिस ने किया नाकाम, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ SK को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया है. आरोपी पर करीब 7 से 8 आपराधिक मामले दर्ज पहले से ही दर्ज हैं.

हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश को पुलिस ने किया नाकाम, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक फोटो

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिंदू नेताओं की हत्या की साजिश बना रहे एक आरोपी को गुरुवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान रणदीप सिंह उर्फ एसके के रूप में की है. पुलिस से मिल रही जानकारी के अनुसार आरोपी एसके के संबंध खालिस्तानी आतंकी रिन्दा से भी हैं, जो बीते लंबे समय से पाकिस्तान से नेटवर्क चला रहा है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि रिन्दा के निर्देश पर ही एसके देश के कई हिंदू नेताओं समेत RSS के नेताओं को अपना निशाना बनाने की तैयारी में था. लेकिन इससे पहले की अपनी योजना को अंजाम दे पाता दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि आरोपी एसके कई बार पहले भी दिल्ली आ चुका है.

पकड़ा गया गैंगस्टर मूल रूप से पंजाब के पटियाला का रहने वाला है. इस पर करीब 7 से 8 आपराधिक मामले दर्ज पहले से ही दर्ज हैं. आरोपी वर्चुअल नंबरों के जरिए रिन्दा से लगातार संपर्क में रहता था. बताया गया है कि पकड़े गए गैंगस्टर रणदीप को रिन्दा के कहने पर कुछ फोटो भी दिए गए थे, जिसके जरिए हिन्दू नेताओं और आरएसएस नेताओं पर अटैक करने का प्लान था.

रणदीप सिंह उर्फ SK 2019 लोक सभा चुनाव से पहले उसने एक राजनीतिक पार्टी जॉइन की थी. आरोपी के पास से 5 पिस्टल बरामद हुई है ,जिसमें एक चाईनीज पिस्टल है. रणदीप गैंगस्टर काला राणा और गोल्डी बराड़ से भी जुड़ा है. पुलिस के अनुसार वो लारेंस विश्नोई गैंग के लिए भी काम करता था और पंजाब में एक सरपंच की भी हत्या कर चुका है.

ये भी पढ़ें:- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

DUET 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, डीयू के पीजी और पीएचडी कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस परीक्षा इस तारीख से शुरू
GATE 2023 रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख नजदीक, अप्लाई की सोच रहे हैं तो पहले एलिजिबिलिटी और सिलेबस देखिए