DUET 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, डीयू के पीजी और पीएचडी कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस परीक्षा इस तारीख से शुरू

DU Admission 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2022-23 के पीजी और पीएचडी कोर्सों में एडमिशन के लिए डीयूईटी प्रवेश परीक्षा का शेडूयल जारी कर दिया है.

DUET 2022 का शेड्यूल हुआ जारी, डीयू के पीजी और पीएचडी कोर्सों में प्रवेश के लिए एंट्रेंस परीक्षा इस तारीख से शुरू

DUET 2022 का शेड्यूल हुआ जारी

नई दिल्ली:

DU Admission 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2022-23 के पीजी (PG) और पीएचडी कोर्सों (PhD courses) में एडमिशन के लिए डीयूईटी प्रवेश परीक्षा का शेडूयल जारी कर दिया है. एनटीए डीयू के पीजी और पीएचडी कोर्सों में एडमिशन के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET 2022) का आयोजन करने जा रहा है. डीयू के पीजी और पीएचडी प्रोग्राम में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर पूरी करनी होगी. वहीं डीयूईटी 2022 परीक्षा का आयोजन 17 अक्टूबर से किया जाएगा. यह परीक्षा 17 अक्टूबर 2022 से शुरू होकर 21 अक्टूबर तक चलेगी. 

DUET 2022 परीक्षा का पैटर्न

एनटीए ने बताया कि डीयूईटी परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा तीन स्लॉट में आयोजित की जीएगी. पहली स्लॉट की परीक्षा सुबह 8 बजे शुरू होगी, जो दिन के 10 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरे स्लॉट की परीक्षा दोपहर 12: 30 बजे शुरू होगी जो 2: 30 बजे तक चलेगी. वहीं तीसरे स्लॉट की परीक्षा शाम 5 बजे शुरू होगी, जो शाम 7 बजे तक चलेगी. एलएलबी की परीक्षा केवल एक स्लॉट में होगी. यह परीक्षा दूसरे स्लॉट में आयोजित की जाएगी.

इंटिमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड

एनटीए ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट में भाग लेने के लिए एडवांस्ड सिटी इंटिमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड बाद में जारी किए जाएंगे. डीयूईटी से जुड़ी लेटेस्ट जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए और डीयू की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें. 

i9uv152

हेल्प डेस्क जारी

डीयूईटी परीक्षा के संबंध में सवाल और जानकारी प्राप्त करने के लिए एनटीए ने उम्मीदवारों के लिए फोन नंबर और ई-मेल जारी किया है. 

फोन नंबरः 011 40759000 

ई-मेलः duet@nta.ac.in

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : नफरती डिबेट को लेकर चैनलों को कब तक पड़ती रहेगी डांट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com