महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, शिवसेना ने सभी दलों से की ये अपील

यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं को वितरित की थी.

महाराष्ट्र में बीजेपी की टी-शर्ट पहने किसान ने लगाई फांसी, शिवसेना ने सभी दलों से की ये अपील

प्रतीकात्मक फोटो

बुलढाणा (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए यह एक भारी शर्मिदगी की घटना है, जब एक किसान ने पार्टी की टी-शर्ट में राज्य के बुलढाणा जिले में रविवार तड़के एक पेड़ से फांसी लगा ली. किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है. उसे जिले के खटखेड गांव में सुबह लगभग 8.30 बजे एक पेड़ की डाली से लटका हुआ पाया गया.वह बीजेपी की एक टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिसपर पार्टी का चुनाव-चिन्ह कमल छपा था और उसपर चुनावी नारा लिखा हुआ था 'पुन्हा आनुया आपले सरकार' यानी फिर से हमारी सरकार बनाएं. यह टी-शर्ट पार्टी ने 21 अक्टूबर के विधानसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं को वितरित की थी. 

कोल्हापुर में बोले शाह, मोदी जी ने वो किया जिसका देश 70 सालों से इंतजार कर रहा था

यह घटना ऐसे समय में घटी है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदर्भ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पश्चिमी महाराष्ट्र में चुनावी दौरे पर थे, और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी मराठवाड़ा और मुंबई में थे. संयोगवश मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विदर्भ क्षेत्र के नागपुर से आते हैं. शिवसेना के किसान नेता किशोर तिवारी ने कहा है कि यह घटना अत्यंत गंभीर है और उन्होंने सभी दलों से आग्रह किया है कि वे राज्य में किसानों की समस्या को गंभीरता से लें. तिवारी ने समाचार एजेंसी से कहा, "इस तरह की आत्महत्या खेती के सामने खड़े एक बहुत ही गंभीर संकट का संकेत करती है. यदि अगली सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाए तो यह समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाएगी."

लातूर रैली में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- 15 अमीर लोगों का 5.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया

पुलिस के अनुसार, तलवड़े के ऊपर भारी कर्ज था, जिसे वह चुकता करने में अक्षम था. इसी के कारण संभवत: उसने यह कदम उठाया. फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार पर निशाना साधा था और कृषि संकट व किसानों की आत्महत्या के लिए पूर्व की कांग्रेस-एनसीपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था. 

(इनपुट एजेंसी IANS से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हटाए गए अनुच्छेद 370 पर विपक्ष को दी चुनौती