गे ऐप के जरिए बुलाकर अश्लील वीडियो बनाकर कर ब्लैकमेल करने वाली गैंग का पर्दाफाश

आरोपी एक ग्राइंडर नाम की ऐप का उपयोग करते हैं, जिसमे एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के सदस्य कनेक्ट कर सकते हैं. इसी का फायदा उठाकर आरोपी इस ऐप के माध्यम से व्यक्ति को अपने किसी ठिकाने पर बुलाते हैं और उसके पश्चात उसका अश्लील वीडियो बनाकर हथियार के दम पर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. 

गे ऐप के जरिए बुलाकर अश्लील वीडियो बनाकर कर ब्लैकमेल करने वाली गैंग का पर्दाफाश

गे ऐप के जरिए करते थे ब्लैकमेल, तीन लोग अरेस्ट

नई दिल्ली:

गे ऐप के माध्यम से लोगों को अपने ठिकाने पर बुलाकर अश्लील वीडियो बनाने के पश्चात ब्लैकमेल करके तथा हथियार के दम पर  लूट करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए क्राइम ब्रांच बॉर्डर ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने फरीदाबाद के एक व्यक्ति के साथ वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 2.95 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था.

डीसीपी नीतीश अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में विशाल, करण तथा पुनीत उर्फ पोनी का नाम शामिल है, जो फरीदाबाद की गांधी कालोनी के रहने वाले हैं और इनकी उम्र क्रमशः 22, 19 तथा 23 वर्ष है. आरोपियों ने लूटपाट करने के लिए एक ऐसा तरीका अपनाया हुआ था, जिसमें लूटपाट होने के बाद भी पीड़ित इसके बारे में किसी को बताने में कतराते हैं. दरअसल, आरोपी एक ग्राइंडर नाम की ऐप का उपयोग करते हैं, जिसमे एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के सदस्य कनेक्ट कर सकते हैं. इसी का फायदा उठाकर आरोपी इस ऐप के माध्यम से व्यक्ति को अपने किसी ठिकाने पर बुलाते हैं और उसके पश्चात उसका अश्लील वीडियो बनाकर हथियार के दम पर उसके साथ लूट की वारदात को अंजाम देते हैं. 

दिल्ली : इटेलियन दूतावास में तैनात महिला काउंसलर से लूट, 2 आरोपी गिरफ्तार

इसी प्रकार की वारदात को अंजाम देते हुए आरोपियों ने दिनांक 11 मई को फरीदाबाद के एनआईटी एरिया के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें आरोपियों ने व्यक्ति को अपने कमरे पर बुलाकर उसका वीडियो बनाया और उसके पश्चात कट्टे तथा पिस्टल की नोक पर उसके बटुए से 20 हजार रुपए छीन लिए तथा उसके पास उपस्थित डेबिट कार्ड से 1 लाख रुपए निकाल लिए तथा उसके क्रेडिट कार्ड  से पेट्रोल पंप से 1.75 लाख रुपए का स्वाइप करवा लिया. इस प्रकार आरोपियों ने पीड़ित से ₹295000 लूट लिए. आरोपियों ने पीड़ित को धमकी दी कि यदि उसने कि किसी को भी इसके बारे में बताया तो वह है उसकी वीडियो को वायरल कर देंगे, जिसकी वजह से उसकी हर जगह बदनामी होगी, बदनामी के डर से पीड़ित ने शुरू में इसके बारे में किसी को नहीं बताया लेकिन दस दिन बाद 22 मई को उसने हिम्मत करके पुलिस थाना एसजीएम नगर में इसकी शिकायत दी जिसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ लूटपाट, धमकी देने तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज होने के मात्र 24 घंटे के अंदर गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपियों को गांधी कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिक पूछताछ में सामने आया की वह यह आरोपी गांधी कॉलोनी गैंग के सदस्य हैं और यह काम वह गैंग के मुख्य आरोपी राकेश उर्फ बीड़ी तथा जयबीर उर्फ विक्की चंदेला के कहने पर करते हैं.आरोपी इस ऐप का उपयोग करके लूटपाट की वारदात को अंजाम देते हैं. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पिछले 1 साल से इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. आरोपी पुनीत इससे पहले लड़ाई झगड़े के एक मामले में जेल की सजा काट चुका है. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा तथा वारदात में प्रयोग हथियार बरामद करके मामले में शामिल अन्य आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.