विज्ञापन

"अगर समय रहते...": दिल्ली बेसमेंट हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई 3 स्‍टूडेंट्स की मौत की असल वजह

राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि यह घटना बेहद दुखद है. बेसमेंट में पानी भरने से स्‍टूडेंट्स की मौत हो गई. सरकार को पहले से ही सतर्क रहना चाहिए था. (NDTV इंडिया के लिए हरि शर्मा की रिपोर्ट)

नई दिल्ली:

भारी बारिश के बाद दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के बेसमेंट में पानी भर गया. इस हादसे में तीन स्‍टूडेंट्स की मौत हो गई है और इनमें से दो छात्राएं हैं. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक, शाम करीब सवा सात बजे बेसमेंट में छात्रों के फंसे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया. पहले दो छात्राओं के शवों को बरामद किया गया और उसके बाद छात्र के शव को निकाला गया. 

राजेंद्र नगर स्थित राव IAS अकादमी के आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि यह घटना बेहद दुखद है. बेसमेंट में पानी भरने से स्‍टूडेंट्स की मौत हो गई. सरकार को पहले से ही सतर्क रहना चाहिए था. सरकार अगर सचेत रहती तो ऐसी घटना ना होती. उन्होंने कहा कि इस घटना से मैं पूरी तरह से आहत हो चुका हूं. मेरा दिल रो रहा है. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि अगर समय से पहले दिल्ली सरकार साफ-सफाई पर ध्यान दे देती तो ऐसी घटना ना होती.

Latest and Breaking News on NDTV

प्रत्यक्षदर्शी रजत यादव ने बताया कि दोस्तों से जानकारी मिली की इंस्टिट्यूट के अंदर छात्र फंसे हुए हैं, और कुछ की मौत हो गई है. रजत ने बताया कि यहां नेतागण पहुंचकर आपस में लड़ने लगे. रजत ने सवाल उठाते हुए कहा कि एमसीडी अगर सतर्क रहता तो बेसमेंट में ऐसा कंस्ट्रक्शन बनता ही नहीं. रजत ने बताया कि एमसीडी की मेयर से सवाल पूछने पर उनके समर्थकों ने धक्का दे दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

चश्मदीदों की माने तो बेसमेंट में करीब 30-35 लोग मौजूद थे. फिलहाल कोचिग की तलाशी ली जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि 10-12 फुट गहरा बेसमेंट था. पानी पूरी तरह से भरने के कारण कई छात्र फंसे रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
"अगर समय रहते...": दिल्ली बेसमेंट हादसे के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई 3 स्‍टूडेंट्स की मौत की असल वजह
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com