"इवेंट मैनेजमेंट कानून से नहीं बचा सकता'' : बीजेपी ने 'आप' के आरोप पर किया पलटवार

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा- मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में शामिल दुनिया के एकमात्र शिक्षा मंत्री होंगे

नई दिल्ली :

दिल्ली शराब नीति मामले में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार की शाम को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने सुबह 11 बजे पेश हुए थे. पूछताछ केस बाद शाम को उनको गिरफ्तार कर लिया. वहीं, आम आदमी पार्टी के केंद्र सरकार पर एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोप पर बीजेपी नेता संबित पात्रा ने पलटवार किया.

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर केंद्रीय जांच ब्यूरो का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. इस पर भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा. भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "इवेंट मैनेजमेंट आप को कानून से नहीं बचा सकता है."

संबित पात्रा ने आज शाम को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मनीष सिसोदिया, 'आप' के अन्य नेताओं ने कभी नहीं बताया कि भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद उन्होंने आबकारी नीति क्यों वापस ले ली... दिल्ली की आबकारी नीति को मंत्रियों के समूह को भेजे जाने से पहले 'आप' द्वारा शराब-ठेकेदार 'दोस्तों' को लीक कर दी गई थी." उन्होंने कहा पत्रकारों से कहा, "आप ने दिल्ली में शराब संस्कृति फैलाई और चुनाव प्रचार में शराब के पैसे गंवाए."

उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि, मनीष सिसोदिया ने शराब घोटाला किया या नहीं किया. आम आदमी पार्टी और मनीष सिसोदिया ने अपने कमीशन के चक्कर में होलसेलर का कमीशन जो दो प्रतिशत था, उसे बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया. यह इसलिए किया गया ताकि मोटा फायदा आम आदमी पार्टी बैक डोर से कमा सके. दिल्ली में नशे में कमीशनखोरी की बदबू थी. 

उन्होंने कहा कि कमीशन के लिए पूरा षड्यंत्र किया गया कि कैसे ज्यादा से ज्यादा शराब की दुकानें खोली जा सकें. हमने आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया से कुछ सवाल पूछे थे. अरविंद केजरीवाल खुद एक ब्यूरोक्रेट रहे हैं. उन्हें टेक्निकल प्रश्नों के उत्तर देना भलीभांति आता है. लेकिन एक साल गुजर गया क्या अरविंद केजरीवाल या उनकी टीम से किसी व्यक्ति ने एक्साइज पॉलिसी को लेकर कोई टेक्निकल प्रेस कॉन्फ्रेंस की?       

संबित पार्टी ने बीजेपी मुख्यालय में हुए संवाददाता सम्मेलन में तंज कसते हुए कहा कि सिसोदिया दुनिया के एकमात्र शिक्षा मंत्री हैं, जो शराब घोटाले में शामिल होंगे और यह पूरा प्रकरण आंख खोलने वाला और चौंकाने वाला है. उन्होंने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत खारिज कर दी गई है, क्योंकि उनके निर्दोष होने के आप के दावे के बावजूद उनके खिलाफ मामले में दम है उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह, भाजपा का मानना है कि सिसोदिया के खिलाफ भी मामले में दम है.''

संबित पात्रा ने गिरफ्तारी के पीछे राजनीति के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि जांच एजेंसी और पार्टी दो अलग-अलग संस्थाएं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि मामले के आरोपियों ने 45 मोबाइल फोन और अन्य सबूत नष्ट कर दिए.

उन्होंने जोर देर कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करती है और इसके खिलाफ उसकी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि उनके जवाब संतोषजनक नहीं थे.