छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में जवानों साथ मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बताया कि नारायणपुर से 45 किमी दूर अबूझमाड़ में सुरक्षा बलों के आपरेशन के दौरान मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली और 6 पुरुष नक्सली मारे गए. सभी का शव बरामद कर लिया गया है. हमारे सभी जवान पूरी तरह से सुरक्षित हैं, जवानों को इसके लिए बधाई.

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में जवानों साथ मुठभेड़ में 9 नक्सली ढेर

प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में नक्सलियों के साथ जवानों की बड़ी मुठभेड़ की खबर आ रही है. इस मुठभेड़ में 9 नक्सली मारे गए हैं. छ्त्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने भी नारायणपुर के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में 9 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नारायणपुर से 45 किमी दूर अबूझमाड़ में सुरक्षा बलों के आपरेशन के दौरान मुठभेड़ में 3 महिला नक्सली और 6 पुरुष नक्सली मारे गए. सभी का शव बरामद कर लिया गया है. हमारे सभी जवान पूरी तरह से सुरक्षित हैं, जवानों को इसके लिए बधाई.

जानकारी के मुताबिक डीआरजी व एसटीएफ़ अबूझमाड़ के जंगल में मौजूद रहे. दोनों ओर से ज़बरदस्त मुठभेड़ हुई. बस्तर आईजी पी. सुंदरराज और एसपी प्रभात कुमार भी मुठभेड़ पर नजर रखे हुए थे.  इससे पहले छत्तीसगढ़ के सलातोंग इलाके में जिला रिजर्व गार्ड (DRG) जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी. जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगी है. ये मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब डीआरजी के जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले थे. एसपी किरण चव्हाण ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कहा कि सुकमा जिले के थाना किस्टाराम क्षेत्र अंतर्गत पेसेलपाड़ व आसपास के जंगल पहाड़ी में किस्टाराम एरिया कमेटी के माओवादिओं की उपस्थिति की सूचना मिली थी.

सूचना पर डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के संयुक्त दल को गश्त पर रवाना किया गया. ऑपरेशन के दौरान पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ पश्चात घटना स्थल की गहन सर्चिंग करने पर वहां से हथियार और अन्य नक्सली सामग्री बरामद हुई. एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि मृत नक्सली के शव की शिनाख्त की जा रही है. सुरक्षा बलों द्वारा इस क्षेत्र में सर्चिंग अभियान अभी जारी है.

ये भी पढ़ें : लखनऊ में चुनाव प्रशिक्षण न लेने पर 70 अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दृष्टि आई ड्रॉप और मधुग्रिट समेत उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि के 14 उत्पादों का लाइसेंस किया रद्द