विज्ञापन
This Article is From Mar 07, 2023

शराब नीति केस : मनीष सिसोदिया से आज तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी ED

जानकारी के मुताबिक मनीष सिसोदिया से ये पूछताछ तिहाड़ की जेल नंबर एक में होगी. ईडी के तीन अफसरों की टीम तिहाड़ जेल के लिए निकल चुकी है. ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से इजाजत ली है.

शराब नीति केस : मनीष सिसोदिया से आज तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी ED
Manish Sisodia :बीते दिन ही मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई थी.

दिल्ली शराब नीति मामले में आज ईडी मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक ये पूछताछ तिहाड़ की जेल नंबर एक में होगी. ईडी के तीन अफसरों की टीम तिहाड़ जेल पहुंच चुकी है. ईडी ने पूछताछ के लिए कोर्ट से इजाजत ली है. कहा ये भी जा रहा है कि सिसोदिया आज पूछताछ के बाद गिरफ्तार हो सकते हैं. कोर्ट ने सिसोदिया से पूछताछ के लिए ईडी को 3 दिन की इजाजत दी है. सिसोदिया से पूछताछ करने का ईडी का आज पहला दिन है. आबकारी नीति मामले में ही ईडी ने अरुण पिल्लई को गिरफ्तार किया है. इस मामले में ये 11वीं गिरफ्तारी है.

इससे पहले भी इस मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी है. बीते दिन ही शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई थी. कोर्ट ने कल ही उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सीबीआई ने अदालत से कहा कि उसे आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सिसोदिया की हिरासत की अब जरूरत नहीं है. सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष पेश किया गया था. 

आप नेता को पूछताछ के लिए पहले पांच दिन और बाद में दो दिन के लिये सीबीआई की हिरासत में सौंपा गया था. यह अवधि समाप्त होने के बाद सिसोदिया को अदालत में आज पेश किया गया था. शुरुआत में, सीबीआई के वकील ने अदालत के समक्ष दलील दी कि जांच एजेंसी अभी आप नेता की हिरासत की फिलहाल मांग नहीं कर रही है, लेकिन बाद में आवश्यकता होने पर वह हिरासत का अनुरोध कर सकती है.

सीबीआई ने आप समर्थकों और मीडिया पर इस मामले का 'राजनीतिकरण' करने का भी आरोप लगाया. सीबीआई ने दावा किया कि जिन गवाहों का अभी तक सामना नहीं हुआ है, वे आरोपी (सिसोदिया) के व्यवहार से ‘भयभीत' हैं.

ये भी पढ़ें : "तुम्‍हारी जिंदगी में रंग वापस लाऊंगा...", सुकेश ने होली पर जैकलीन फर्नांडिस से किया वादा, लिखा ये ख़त

ये भी पढ़ें : मेघालय-नागालैंड : PM मोदी की मौजूदगी में शपथ समारोह आज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 
शराब नीति केस : मनीष सिसोदिया से आज तिहाड़ जेल में पूछताछ करेगी ED
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com