मेघालय-नागालैंड : PM मोदी की मौजूदगी में शपथ समारोह आज

शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी कोहिमा रवाना हो जायेंगे और वह नागालैंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. नगालैंड में एनडीपीपी और भाजपा गठबंधन ने 60 में से 37 सीटें जीती है.

मेघालय-नागालैंड : PM मोदी की मौजूदगी में शपथ समारोह आज

मानिक साहा के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के बाद पीएम दिल्ली लौट जायेंगे.

गुवाहाटी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से पूर्वोत्तर की दो दिवसीय यात्रा पर होंगे और इस क्षेत्र के तीन राज्यों में नई सरकारों के शपथ ग्रहण समारोहों में हिस्सा लेंगे. नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के नेफ्यू रियो (Neiphiu Rio) और नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के कोनराड संगमा (Conrad Sangma) आज क्रमशः नागालैंड और मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बता दें भाजपा से संबद्ध गठबंधन मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में सत्ता में लौटे हैं. इन राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम दो मार्च को घोषित किये गये थे.

असम के स्वास्थ्य मंत्री केशव महंत ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्रधानमंत्री मंगलवार को सुबह दस बजे यहां लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे और वहां से वह सीधे मेघालय चले जायेंगे.

एनपीपी की अगुवाई वाल मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) ने राज्य में लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सरकार गठन का दावा पेश किया है. इस गठबंधन के अगुवा कोनराड संगमा हैं और उसके पास 32 विधायक हैं. भाजपा इस गठबंधन का हिस्सा है और उसे एक मंत्रिपद मिला है.

महंत ने बताया कि शिलांग में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के बाद पीएम मोदी कोहिमा रवाना हो जायेंगे और वह नागालैंड की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. नागालैंड में एनडीपीपी और भाजपा गठबंधन ने 60 में से 37 सीटें जीती है.

प्रधानमंत्री कल ही शाम पांच बजे गुवाहाटी लौटेंगे और वह पौने सात बजे यहां राज्य अतिथि गृह में असम मंत्रिमंडल के साथ बैठक करेंगे. वह मानिक साहा सरकार के शपथ ग्रहण में हिस्सा लेने के लिए पूर्वाह्न नौ बजकर 40 मिनट पर त्रिपुरा जायेंगे और वहीं से दिल्ली लौट जायेंगे. त्रिपुरा में साहा को भाजपा विधायक दल का नेता घोषित किया गया है.

असम के मंत्री ने मंगलवार को पीएम मोदी के साथ मंत्रिमंडल की बैठक का एजेंडा तो नहीं बताया लेकिन उम्मीद है कि सभी विभागों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)