ईडी ने जेल के अंदर पूछताछ के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया

पूछताछ के दौरान केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर सहयोग नहीं करने के बाद शेख की गिरफ्तारी दिखाई गई, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं.

ईडी ने जेल के अंदर पूछताछ के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया

यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में जमीन हड़पने के मामलों में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) से बशीरहाट सुधार गृह में शनिवार को पूछताछ की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पूछताछ के दौरान केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के साथ कथित तौर पर सहयोग नहीं करने के बाद शेख की गिरफ्तारी दिखाई गई, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं.

कोई आरोपी जब न्यायिक हिरासत में हो, उसे अन्यत्र दर्ज किसी अन्य मामले के संबंध में गिरफ्तार दिखाया जा सकता है. अधिकारी ने कहा, "आज दोपहर जब हमारे अधिकारियों ने जेल के अंदर उनसे (शेख) पूछताछ की तो उन्होंने सहयोग नहीं किया. इसलिए हमने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया."

राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट उप-मंडलीय अदालत से अनुमति मिलने के बाद ईडी अधिकारियों की एक टीम ने जेल के अंदर उनसे चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की.

यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था. कथित राशन घोटाला मामले में पांच जनवरी को उनके घर की तलाशी लेने गई ईडी की टीम पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद से शेख फरार थे. शेख को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था.

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने हमले का मामला इस महीने की शुरूआत में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया था.

यह भी पढ़ें : "शक्ति स्वरूपा" : PM मोदी ने संदेशखाली पीड़िता को किया फोन, BJP ने बशीरहाट से बनाया है उम्मीदवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल : अदालत ने शाहजहां शेख के भाई और दो अन्य को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)