विज्ञापन
Story ProgressBack

"शक्ति स्वरूपा" : PM मोदी ने संदेशखाली पीड़िता को किया फोन, BJP ने बशीरहाट से बनाया है उम्मीदवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (26 मार्च) को संदेशखाली मामले की पीड़िता और अब बीजेपी उम्मीदवार से फोन पर बात की. पीएम ने रेखा पात्रा से चुनावी तैयारियों के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेखा पात्रा को 'शक्ति स्वरूपा' करार दिया.

Read Time: 5 mins
"शक्ति स्वरूपा" : PM मोदी ने संदेशखाली पीड़िता को किया फोन, BJP ने बशीरहाट से बनाया है उम्मीदवार
शीरहाट टिकट के लिए गैंगरेप विक्टिम रेखा पात्रा का नाम बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने आगे बढ़ाया था. 
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने बंगाल के संदेशखाली इलाके (Sandeshkhali Case) की एक यौन उत्पीड़न पीड़िता रेखा पात्रा (Rekha Patra) को बशीरहाट लोकसभा सीट से टिकट दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार (26 मार्च) को संदेशखाली मामले की पीड़िता और अब बीजेपी उम्मीदवार से फोन पर बात की. पीएम ने रेखा पात्रा से चुनावी तैयारियों के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेखा पात्रा को 'शक्ति स्वरूपा' करार दिया. बता दें कि बशीरहाट सीट से अभी बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस नुसरत जहां सांसद हैं. हालांकि, इस बार टीएमसी ने नुसरत जहां को इस सीट से टिकट नहीं दिया है. टीएमसी ने हाजी नुरुल इस्लाम को चुनावी मैदान में उतारा है. 

जानकारी के मुताबिक, बशीरहाट टिकट के लिए गैंगरेप विक्टिम रेखा पात्रा का नाम बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने आगे बढ़ाया था. प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात करते हुए रेखा पात्रा ने कहा, "पीएम मोदी जी बहुत अच्छा लगा. आपका हाथ मेरे सिर पर है. संदेशखाली की पीड़ित मां-बहनों के सिर पर प्रधानमंत्री का हाथ है. आप हमारे लिए तो भगवान समान हैं. लग रहा है कि प्रभु श्रीराम जी हमारे साथ हैं."

"PM मोदी के बनारस आने की गिनती है, लेकिन मैं तो यहीं का हूं" : कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय ने जताया जीत का भरोसा

इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, "माताओं-बहनों का हाथ तो मेरे सिर पर है. मुझे आपका मैसेज मिला था. मैं जहां तक हो सके बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात करने की कोशिश करता हूं." पीएम ने पूछा, "मैं जानता हूं कि आप बंगाल की विपरीत राजनीतिक परिस्थिति में प्रचार कर रही हैं. जब आपका नाम बशीरहाट के उम्मीदवार के तौर पर घोषित हुआ, वहां क्या माहौल था?"

बशीरहाट में बीजेपी उम्मीदवार रेखा पात्रा ने कहा, "हमारे साथ जो दुर्घटना घटी थी, वह बहुत ही दुर्भाग्यशाली है. हम सिर्फ संदेशखाली की मां-बहन नहीं हैं. हम बशीरहाट की मां-बहने सभी एक साथ हैं. हम चाहते हैं कि संदेशखाली के आरोपी को सजा मिले. हम लोग 2011 से वोट नहीं दे पाए. अब वोट देना चाहते हैं. इससे संदेशखाली की मां-बहन खुश होंगी. कुछ टीएमसी की महिलाओं ने इसका विरोध किया. बाद में उन्होंने भी मान लिया कि उन्होंने विरोध टीएमसी के कहने पर किया. उनसे हमारी दुश्मनी नहीं है."

संदेशखाली में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराएगा EC- पीएम मोदी
बीजेपी प्रत्याशी ने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्होंने क्षेत्र की स्थिति के कारण 2011 से मतदान नहीं किया है. इस पर पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि निर्वाचन आयोग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराएगा. यह सुनिश्चित करेगा कि हर कोई मतदान कर सके.

रेखा पात्रा ने कहा, "संदेशखाली में अब बदलाव की उम्मीद है. टीएमसी नेताओं ने मेरे साथ जो भी किया है, उनके साथ भी हो रहे अन्याय के खिलाफ मैं लड़ूंगी." पीएम मोदी ने इस हिम्मत के लिए रेखा पात्रा की तारीफ की.



बीजेपी- INDIA गठबंधन में 'शक्ति' को लेकर चल रही बहस
बताया जा रहा है कि रेखा पात्रा ने प्रधानमंत्री मोदी को संदेशखाली में लोगों के साथ हुए अत्याचार को बारे में बताया. यहां के लोगों ने शेख शाहजहां समेत तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. रेखा पात्रा के लिए प्रधानमंत्री ने 'शक्ति स्वरूपा' शब्द का इस्तेमाल कर बीजेपी और विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के बीच 'शक्ति' को लेकर हो रही बहस को आगे बढ़ा दिया है.

AAP बनाम BJP: अरविंद केजरीवाल की रिहाई की मांग को लेकर AAP का प्रदर्शन, BJP कर रही CM के इस्तीफे की मांग

राहुल गांधी ने 18 मार्च को 'शक्ति' पर दिया था बयान
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंबई में 18 मार्च को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के समापन पर कहा था कि विपक्ष को राज्य की 'शक्ति' (पावर) के खिलाफ लड़ना है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि इंडिया गठबंधन 'शक्ति' को नष्ट करना चाहता है, जिसकी भारत के कई हिस्सों में पूजा की जाती है.

सीबीआई कस्टडी में है शेख शाहजहां
संदेशखाली में टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके दो साथियों शिबू हाजरा और उत्तम सरदार पर आरोप है कि वे महिलाओं का गैंगरेप कर रहे थे. इस केस में शिबू हाजरा और उत्तम सरदार समेत 18 लोगों को बंगाल पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. करीब 55 दिन बाद शेख शाहजहां की गिरफ्तारी हुई. शेख शाहजहां फिलहाल सीबीआई की कस्टडी में है. 

Explainer : अकाली दल ने BJP को क्यों किया साथ लोकसभा चुनाव लड़ने से मना? कैसे पड़ी 24 साल की दोस्ती में दरार

टीएमसी ने शेख शाहजहां को 6 साल के लिए किया सस्पेंड
पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी TMC नेता शेख शाहजहां को टीएमसी ने 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है.

प्रोफेसर टीएन सरासु से भी पीएम ने की फोन पर बात
रेखा पात्रा के बाद पीएम मोदी ने रिटायर्ड प्रोफेसर टीएन सरासु को कॉल किया. बीजेपी ने इन्हें केरल के अलाथुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. पीएम मोदी ने प्रोफेसर सरासु से टेलीफोन पर बातचीत के दौरान उनसे इलेक्शन कैंपेन के बारे में जानकारी ली. इस दौरान पीएम मोदी ने को-ऑपरेटिव बैंक स्कैम के आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने का वादा किया.

विक्टोरिया कॉलेज की प्रिंसिपल रह चुकी हैं टीएन सुरासु
प्रो टीएन सरासु केरल के पलक्कड़ में स्थित सरकारी विक्टोरिया कॉलेज की प्रिंसिपल रह चुकी हैं. वो साल 2016 में जब रिटायर हुई थी, तो वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई से जुड़े गुंडों ने रिटायरमेंट गिफ्ट के तौर पर उनकी ‘कब्र‘ बनाई थी. उनका रिटायरमेंट 31 मार्च 2016 को हुआ था और उसी दिन छात्रों के वेश में वामपंथी गुंडों ने उस हरकत को अंजाम दिया था. तब प्रो टीएन सरासु ने इसे ऑस केरल गवर्नमेंट कॉलेट टीचर्स एसो के इशारे पर हुआ बताया था. ये एसोसिएशन लेफ्ट विंग से जुड़ा हुआ है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब भी पूछेंगे युवा क्यों छोड़ते हैं देश... : NEET-PG एग्जाम पोस्टपोन होने पर छलका छात्रा का दर्द, बयां की आपबीती
"शक्ति स्वरूपा" : PM मोदी ने संदेशखाली पीड़िता को किया फोन, BJP ने बशीरहाट से बनाया है उम्मीदवार
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Next Article
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;