मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य केंद्र में लापरवाही, कंडोम पैकेट के साथ कर दी सिर के घाव की ड्रेसिंग

गंभीर स्थिति के कारण महिला को मुरैना जिला चिकित्सालय में इलाज के लिये भेजा गया. यहां ड्रेसिंग के दौरान खोली गई बैंडेज के अंदर निरोध कंडोम का रैपर निकलने से हड़कंप मच गया. इसका वीडियो वायरल हो गया.

मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश के मुरैना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ड्रेसर कम्पाउंडर के द्वारा मरीज की प्राथमिक चिकित्सा में लापरवाही का मामला सामने आया है. मुरैना जिला अस्पताल में चिकित्सा के दौरान यह लापरवाही उजागर हुई है. जिसमें ब्लड रोकने के लिए बेंडेज के साथ, कंडोम के खाली पैकेट के साथ ड्रेसिंग कर दी गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राथमिक रूप से ड्रेसर को अन्य चिकित्सालय में स्थानांतरित कर मामले की जांच कराई जा रही है. मरीज के सिर से निकल रहे खून को रोकने के लिए इस पैकेट को हार्ट पैकिंग के रूप में उपयोग किया हुआ बताया जा रहा है.

दरअसल मुरैना जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पोरसा में दो दिन पहले धर्मगढ़ निवासी महिला रेशमा बाई इलाज के लिए लायी गई. उसके सिर में गहरी चोट होने से खून निकल रहा था. डॉक्टर ने जांच कर खून का बहाव रोकने के लिए ड्रेसर को हार्ट पैकिंग के साथ ड्रेसिंग करने के निर्देश दिए.

उसके बाद गंभीर स्थिति के कारण महिला को मुरैना जिला चिकित्सालय में इलाज के लिये भेजा गया. यहां ड्रेसिंग के दौरान खोली गई बैंडेज के अंदर निरोध कंडोम का रैपर निकलने से हड़कंप मच गया. इसका वीडियो वायरल हो गया. स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि पोरसा चिकित्सालय के ड्रेसर को स्थानांतरित कर पूरे मामले की जांच कराई जा रही है. प्रशासन ने इस तरह की लापरवाही को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग को दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट नरोत्तम भगव ने कहा, 'हम पता लगा रहे हैं कि क्या उसे सरकारी अस्पताल के एक निजी अस्पताल से रेफर किया गया है, इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी." अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.