महज आधे घंटे की बारिश से डूबा पोरसा, निकासी नहीं होने से अस्‍पताल और दुकानों में भरा पानी 

ऐसी स्थिति पहली बार नहीं बनी है. जब भी आधे घंटे या इससे अधिक की वर्षा होती है पोरसा में जगह-जगह एक से डेढ फुट तक पानी भर जाता है. इस समस्या की मौखिक शिकायत नगरवासियों द्वारा कई बार संबंधित अधिकारियों से की गई है.

महज आधे घंटे की बारिश से डूबा पोरसा, निकासी नहीं होने से अस्‍पताल और दुकानों में भरा पानी 

आधे घंटे की बारिश में ही पोरसा में जगह-जगह एक से डेढ फुट तक पानी भर जाता है.

मुरैना:

मुरैना जिले के पोरसा तहसील क्षेत्र में शुक्रवार शाम को जमकर बारिश हुई. इस बारिश का प्रभाव पोरसा नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों, शासकीय भवनों और अस्पताल में देखा गया.  सामुदायित्व स्वास्थ्य केन्द्र में वार्ड के अंदर तक पानी भर गया. इसके चलते मरीजों को काफी परेशानी हुई. यहां पर मरीजों को हाथों और दुपहिया वाहनों के जरिए इलाज के लिए लाया गया. वहीं शहर के कई हिस्से जलमग्र होने के कारण विभिन्‍न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को भी नुकसान हुआ है. नगरवासी जल भराव की इस स्थिति का जिम्मेदार नगरीय निकाय को ठहरा रहे है. वहीं मेडिकल ऑफिसर डॉ. नीलेश यादव ने मौसमी बीमारियों की आशंका जताई है. 

शाम को करीब 6 बजे आधे घंटे तक पोरसा नगर में बारिश हुई, जिसका प्रभाव सभी 15 वार्डों में देखा गया.  इससे शहर का प्रमुख बाजार, खंडा रोड, पचौरी मार्केट ,हरगोविंद मार्केट, जयदयाल मार्केट, सब्जी मंडी रोड, गंगाराम वाली गली, गांधी नगर, पचौरीपुरा सहित कई इलाके प्रभावित हुए. 

ऐसी स्थिति पहली बार नहीं बनी है. जब भी आधे घंटे या इससे अधिक की वर्षा होती है शहर और अस्पताल में एक से डेढ फुट तक पानी भर जाता है. इस समस्या की मौखिक शिकायत नगरवासियों द्वारा कई बार संबंधित अधिकारियों से की गई है, लेकिन निकाय द्वारा नालियों की सफाई नहीं कराई जाती.  इससे जल भराव स्थिति उत्पन्न हो जाती है. 

बारिश के कारण दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है. सामाजिक कार्यकर्ता शैलेन्द्र भदौरिया सहित अन्य ने बताया कि यह स्थिति बहुत दिनों से बनी हुई है और इसका निदान नहीं किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "मंदिरों में अशोभनीय कपड़े पहनकर न आएं" : हिंदू संगठन ने मंदिरों के बाहर लगाए बैनर-पोस्‍टर
* सतना में अकाउंटेंट के किडनैपिंग की गुत्‍थी सुलझी, पुलिस ने पीड़ित को आरोपियों के कब्‍जे से कराया मुक्‍त, दो गिरफ्तार
* बस की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार की दर्दनाक मौत, पुलिस ने आक्रोशित लोगों को कराया शांत