विज्ञापन

"प्रसार भारती नहीं, यह प्रचार भारती है": दूरदर्शन का बदला लोगो तो पूर्व बॉस ने किया तंज

डीडी के नए लोगो (DD Orange Logo) को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कई यूजर्स ने कहा-यह भगवा है, यह कदम चुनाव से ठीक पहले उठाया गया है.

"प्रसार भारती नहीं, यह प्रचार भारती है": दूरदर्शन का बदला लोगो तो पूर्व बॉस ने किया तंज
दूरदर्शन के नए लोगो की आलोचना.
नई दिल्ली:

दूरदर्शन ने अपने लोगो का रंग लाल से बदलकर ऑरेंज (DD News Logo) कर दिया है, विपक्ष इसकी जमकर आलोचना कर रहा है. दूरदर्शन के अंग्रेजी समाचार चैनल डीडी न्यूज (DD News Orange Logo) ने हाल ही में एक्स पर एक नया प्रमोशनल वीडियो शेयर कर नए लोगो का खुलासा किया. डीडी न्यूज ने कैप्शन में लिखा, "हालांकि हमारे मूल्य वही  हैं, हम अब एक नए अवतार में मौजूद हैं. एक ऐसी न्यूज जर्नी के लिए तैयार हो जाइए जो पहले कभी नहीं हुई...बिल्कुल नए डीडी न्यूज का अनुभव लें."

DD के नए लोगो की हो रही आलोचना

 डीडी के नए लोगो को ऑनलाइन आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कई यूजर्स ने कहा-यह भगवा है, यह कदम चुनाव से ठीक पहले उठाया गया है. दूरदर्शन के मूल संगठन के पूर्व प्रमुख और तृणमूल सांसद जवाहर सरकार ने भी कहा कि चुनाव से ठीक पहले दूरदर्शन के लोगो का "भगवाकरण" देखकर दुख हुआ. उन्होंने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा, "नेशनल ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन ने अपने ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में रंग दिया है! इसके पूर्व सीईओ के रूप में, मैं इसके भगवाकरण को चिंता के रूप में देख रहा हूं और महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि यह अब प्रसार भारती नहीं- यह प्रचार भारती है."

डीजी के पूर्व बॉस बोले-ये आचार संहिता का उल्लंघन

जवाहर सरकार साल 2012 से 2016 तक दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो की देखरेख करने वाली वैधानिक संस्था प्रसार भारती के सीईओ के रूप में सेवाएं दे चुके हैं. नए लोगो पर अपना विरोध जताते हुए उन्होंने एक वीडियो में कहा, "यह देखना काफी अनुचित है कि नेशनल ब्रॉडकास्टर ने अपनी ब्रांडिंग के लिए भगवा रंग चुना" उन्होंने इस कदम को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन भी बताया, जो उम्मीदवारों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए चुनाव से पहले लगाए गए प्रतिबंधों का हिस्सा है. 

DD के मौजूदा बॉस बोले-लोगो की नहीं फील भी अपग्रेड

हालांकि, प्रसार भारती के मौजूदा बॉस जवाहर सरकार से असहमत दिखे. उन्होंने इस कदम को वीजुअल की खूबसूरती के लिए जरूरी बताया. उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि रंग ऑरेंज था. द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, गौरव द्विवेदी ने कहा कि ब्राइट, आकर्षक रंग का उपयोग चैनल की ब्रांडिंग और वीजुअल सौंदर्यीकरण पर आधारित है. उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ लोगो ही नहीं, चैनल ने नई लाइटिंग और उपकरणों समेत अपने लुक और फील को भी अपग्रेड किया है.

ये भी पढ़ें-लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से आया धमकी भरा कॉल, मुंबई पुलिस अलर्ट

ये भी पढ़ें-"तीन नए कानून नई जरूरतों के लिए" : CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने गिनवाईं पुराने कानून की खामियां

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोलकाता रेप-हत्या केस: सरकार से आर-पार की लड़ाई के मूड में ट्रेनी डॉक्टर, भूख हड़ताल शुरू
"प्रसार भारती नहीं, यह प्रचार भारती है": दूरदर्शन का बदला लोगो तो पूर्व बॉस ने किया तंज
'कोर्ट को ऐसे गुमराह नहीं कर सकते': जानें क्यों मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने वकीलों को लगाई फटकार
Next Article
'कोर्ट को ऐसे गुमराह नहीं कर सकते': जानें क्यों मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने वकीलों को लगाई फटकार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com