" सीमा पर जवानों को ना भूलें जो ...": क्रिसमस पर CJI ने दिया संदेश

D. Y. Chandrachud: भारत के प्रधान न्यायाधीश ने बताया कि सरकार से उन्होंने एक बड़ी जमीन देने का अनुरोध किया था जो मंजूर कर लिया गया है. अब इस भूमि पर वकीलों के लिए नए चेंबर भी बनाए जाएंगे.

D. Y. Chandrachud: CJI ने सुप्रीम कोर्ट परिसर में क्रिसमस के समारोह में हिस्सा लिया.

नई दिल्ली:

CJI, D. Y. Chandrachud: भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ (D. Y. Chandrachud) ने क्रिसमस समारोह में सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले वीर जवानों को याद किया और कहा कि अभी दो दिन पहले ही पुंछ राजौरी सेक्टर में हमारे वीर सैनिकों ने इतनी बर्फानी ठंड में हमारी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान किया. CJI चंद्रचूड़ ने कहा, आइए हम हमारी सीमाओं पर उन लोगों को न भूलें जो इन सर्दियों के दिनों में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं और हमारी रक्षा के लिए अपने जीवन को दांव पर लगाते हैं. हमें अपने गीत उन डॉक्टरों और नर्सों के लिए भी गाने चाहिए जो गंभीर बीमार लोगों को स्वस्थ करने के लिए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं.

CJI चंद्रचूड़ ने आगे कहा कि हम तो सौभाग्यशाली हैं जो इन लोगों की बदौलत अपने परिवार के साथ खुशियां मना पा रहे हैं. हम निजी जीवन में जो हैं वही हैं लेकिन सार्वजनिक रूप से जजों के रूप में हमारा व्यक्तित्व हमारा पवित्र ग्रंथ संविधान है. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमें देश के लिए काम करना है.

CJI ने ये भी बताया कि सरकार से उन्होंने एक बड़ी जमीन देने का अनुरोध किया था जो मंजूर कर लिया गया है. अब इस भूमि पर वकीलों के लिए नए चेंबर भी बनाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि अपने परिवार में वो पहले थे जो इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने गए थे, इससे पहले सभी लोग मराठी मीडियम स्कूल में पढ़ते थे. 

CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा सुप्रीम कोर्ट परिसर में क्रिसमस  के समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान CJI ने क्रिसमस के मौके पर कैरल्स भी गाए. उनके साथ दूसरे नंबर के वरिष्ठ जज जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस अहसानुद्दीन अमानउल्ला भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  ये हैं 3 वजह... जिससे फ्रांस में फंसे भारतीयों को छोड़ने का लिया गया निर्णय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com