विज्ञापन
Story ProgressBack

डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 लोगों पर केस दर्ज, 17 लाख रुपये जब्‍त

महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से डीजल चोरी करने के आरोपियों में तेल टैंकर एवं टेम्पो के चालक एवं मालिक, परिवहन कंपनी का मालिक और प्‍लॉट का मालिक शामिल है.

Read Time: 3 mins
डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 लोगों पर केस दर्ज, 17 लाख रुपये जब्‍त
11 जनवरी को अपराध का पता लगने के बाद मनोर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया
पालघर:

महाराष्ट्र के पालघर में तेल टैंकरों से कथित तौर पर डीजल चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस दौरान 16.95 लाख रुपये के पेट्रोलियम उत्पाद, एक तेल टैंकर और एक टेम्पो जब्त किया गया. एक अधिकारी ने बताया कि 11 जनवरी को अपराध का पता लगने के बाद मनोर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस ने कहा, "आपूर्ति विभाग के एक उड़न दस्ते ने बृहस्पतिवार तड़के करीब पांच बजे छापेमारी की और उसने पाया कि पालघर के चिल्हार फाटा में एक होटल के पीछे तेल टैंकरों से डीजल चोरी किया जा रहा था. तेल टैंकरों से डीजल चोरी करके ड्रमों में भरकर बिक्री के लिए टेम्पो में ले जाया जा रहा था." दस्ते ने पाया कि टैंकर की सील से छेड़छाड़ की गई थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध सामने आने के बाद अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 285 (आग या दहनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) और 34 (साझा इरादा) के अलावा मोटर स्पिरिट और हाई स्पीड डीजल (आपूर्ति और वितरण का विनियमन और कदाचार की रोकथाम) आदेश, आवश्यक वस्तु अधिनियम, महाराष्ट्र सॉल्वेंट रैफिनेट और स्लोप (लाइसेंसिंग) आदेश और पेट्रोलियम उत्पाद (उत्पादन भंडारण और आपूर्ति का रखरखाव) आदेश के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों में तेल टैंकर एवं टेम्पो के चालक एवं मालिक, परिवहन कंपनी का मालिक और भूखंड का मालिक शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि इस छापेमारी के दौरान 16.95 लाख रुपये की कीमत के पेट्रोलियम उत्पाद, 21 लाख रुपये मूल्य का एक तेल टैंकर, छह लाख रुपये मूल्य का एक टेम्पो और चोरी के लिए इस्तेमाल किए गए उपकरण जब्त किए गए.

ये भी पढ़ें :- 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गैंगस्टर एक्ट में अफजाल अंसारी की सजा पर रोक के मामले में कोर्ट का फैसला सुरक्षित
डीजल चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 लोगों पर केस दर्ज, 17 लाख रुपये जब्‍त
गुरुग्राम की सोसाइटी में नाबालिग ने बच्ची की हत्या कर शव में लगाई आग, वजह जान पुलिस भी रह गई हैरान
Next Article
गुरुग्राम की सोसाइटी में नाबालिग ने बच्ची की हत्या कर शव में लगाई आग, वजह जान पुलिस भी रह गई हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com