"छंटनी उचित नहीं, लेकिन...": Google में 19 साल काम करने के बाद निकाले गये कर्मचारी का चौंकाने वाला बयान

Google Layoffs: कई अंरराष्‍ट्रीय कंपनियां इन दिनों छंटनी कर रही हैं, इनमें Google भी शामिल है. हाल ही में Google ने कुछ कर्मचारियों को बाहर कर दिया. नौकरी जाने पर लोग दुखी होते हैं, लेकिन Google में 19 साल काम करने के बाद निकाले गए एक कर्मचारी ने हैरान कर देने वाला बयान दिया है.

मुझे अपने जीवन में बहुत लंबे समय से किसी तरह के बदलाव की जरूरत...

नई दिल्‍ली :

Google में 19 साल की लंबी पारी खेलने वाले एक कर्मचारी को छंटनी के दौरान बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है. हालांकि, वह कंपनी के इस फैसले से दुखी नहीं हैं. कंपनी में 19 साल के प्रभावशाली कार्यकाल वाले Google कर्मचारी केविन बॉरिलियन ने हाल ही में खुद को एक अप्रत्याशित कैरियर परिवर्तन का सामना करते हुए पाया. कंपनी के साथ लगभग दो दशकों के बाद, बॉरिलियन को नौकरी से हटा दिया गया है. उन्होंने Google में अपनी लंबी यात्रा के अंत पर अपने विचार साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया.

बॉरिलियन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया, "एक युग का अंत! Google में 19 वर्षों तक काम करने के बाद, मेरी बनाई टीम में 16 से अधिक लोगों के साथ काम करने के बाद मैंने कल सुबह कठोर निर्णय लिया और अंततः मुझे यह पता चला कि मुझे रातों-रात नौकरी से निकाल दिया गया है."

नौकरी से निकाले जाने के साथ आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करते हुए, बॉरिलियन ने आश्चर्यजनक रूप से सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त किया. उन्होंने साझा किया, "छंटनी बेकार है, लेकिन मेरे मामले में... यह ठीक है, क्योंकि मुझे अपने जीवन में बहुत लंबे समय से किसी तरह के बदलाव की जरूरत है. और अभी मेरी किसी और चीज में जल्दबाजी करने की कोई योजना नहीं है."

बॉरिलियन ने अब साइकिल चलाना, पढ़ना, ड्रम सीखना फिर से शुरू करना, यात्रा करना और अपने परिवार के साथ क्‍वालिटी टाइम बिताने जैसी नई गतिविधियों को तलाशने की अपनी उत्सुकता जाहिर की है. उन्‍होंने कहा, "मेरे मामले में सहानुभूति की कोई आवश्यकता नहीं है! और इसके साथ ही, मैं यह पता लगाने जा रहा हूं कि वास्तव में मुझे अपना जीवन कैसे जीना है!"

बॉरिलियन के नाम की घोषणा अल्फाबेट इंक की हाल ही में अपने डिजिटल सहायक, हार्डवेयर और इंजीनियरिंग टीमों के भीतर छंटनी के दौरान हुई. Google के एक प्रवक्ता ने छंटनी के बारे में कहा, "2023 की दूसरी छमाही के दौरान, हमारी कई टीमों ने अधिक कुशल बनने और बेहतर काम करने के लिए और अपने संसाधनों को अपनी सबसे बड़ी उत्पाद प्राथमिकताओं के साथ इस्‍तेमाल करने के लिए बदलाव किए हैं. कुछ टीमों को फिर से बनाया जा रहा है. कई संगठनात्मक परिवर्तन किये जा रहे हैं, जिनमें विश्व स्तर पर कुछ फेरबदल भी शामिल हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-