विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

INDIA गठबंधन के चेयरपर्सन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम हुआ तय

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के घटक दलों के प्रमुख नेताओं ने आज डिजिटल बैठक की, जिसमें गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे पर रणनीति बनाने और इस गठजोड़ का संयोजक नियुक्त करने को लेकर चर्चा हुई.

मल्लिकार्जुन खरगे के नाम की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है...

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव से पहले बने विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (India Alliance) को चेयरपर्सन मिलने जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) का नाम 'इंडिया' गठबंधन के चेयरपर्सन के रूप में फाइनल हुआ है. हालांकि, खरगे के नाम की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है. पिछले काफी दिनों ने गठबंधन के चेयरपर्सन को लेकर उठापकट चल रही थी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर लालू प्रसाद यादव तक के नामों के कयास लगाए जा रहे थे. 

ममता बनर्जी ने की थी खरगे के नाम की पैरवी

सूत्रों के मुताबिक, जनता दल (यूनाइटेड) बिहार के मुख्यमंत्री एवं अपने अध्यक्ष नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने की पैरोकारी कर रही थी, लेकिन तृणमूल कांग्रेस इसके पक्ष में नहीं थी. ममता बनर्जी ने ‘इंडिया' गठबंधन की पिछली बैठक में संयोजक और प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम की पैरवी की थी. सूत्रों की मानें तो अब खरगे का नाम लगभग फाइनल हो गया है.

नीतीश कुमार ने संयोजक पद को अस्वीकार- सूत्र

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के घटक दलों के प्रमुख नेताओं ने आज डिजिटल बैठक की, जिसमें गठबंधन को मजबूत करने, सीट बंटवारे पर रणनीति बनाने और इस गठजोड़ का संयोजक नियुक्त करने को लेकर चर्चा हुई. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर मिल रही है कि जदयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने INDIA गठबंधन के संयोजक पद को अस्वीकार कर दिया है.

सीट शेयरिंग को लेकर उठापटक जारी

इंडिया गठबंधन में अभी तक सीट-बंटवारे को लेकर पेच फंसा हुआ है. इस गठबंधन में सबसे बड़ा दल कांग्रेस है. कांग्रेस की शुक्रवार को आम आदमी पार्टी से सीट बंटवारे को लेकर बैठक हुई. आज भी वर्चुअल बैठक में इंडिया गठबंधन की कई पार्टियों के नेताओं ने हिस्‍सा लिया और चर्चा की. हालांकि, सीट शेयरिंग को लेकर कोई फॉर्मूला तय हुआ है या नहीं, इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

इसे भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
INDIA गठबंधन के चेयरपर्सन के लिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम हुआ तय
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com