Weather Updates: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, सुबह में गरज के साथ हल्की बारिश से पारा लुढ़का; गर्मी से मिली राहत

Delhi Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक, 22 जून के बाद मौसम साफ हो जाएगा और शुष्क पछुआ हवाएं चलेंगी हालांकि, तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान नहीं है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, सुबह में गरज के साथ हल्की बारिश से पारा लुढ़का; गर्मी से मिली राहत

Weather Updates: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्ली :

पिछले कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से शुक्रवार सुबह थोड़ी राहत मिली. हल्की बूंदाबांदी से तापमान में काफी गिरावट देखने को मिला. सुबह छह बजे गरज के साथ हुई हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया. इस दौरान हल्की हवाएं भी चल रही थीं.तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि मौसम विभाग ने 21 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.  विभाग के मुताबिक, 22 जून के बाद मौसम साफ हो जाएगा और शुष्क पछुआ हवाएं चलेंगी हालांकि, तापमान तेजी से बढ़ने का पूर्वानुमान नहीं है. मानसून दिल्ली में सामान्य तिथि 27 जून या इससे एक या दो दिन पहले पहुंचने की उम्मीद है.

आईएमडी ने अगले 5 दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश की चेतावनी के साथ ‘येलो अलर्ट' जारी किया है. पिछले साल आईएमडी ने अनुमान जताया था कि दिल्ली में अनुमान से करीब दो हफ्ते पहले मानसून आएगा. हालांकि, यह 13 जुलाई को आया था जिससे 19 वर्षों में यह सबसे देर से पहुंचने वाला मानसून बन गया था.

आईएमडी के अनुसार, राजधानी में गर्मी के मौसम में अभी तक 26 दिन अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और उससे अधिक दर्ज किया गया, जो 2012 से सबसे अधिक संख्या है. 

ये भी पढ़ें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं': अयोध्या में आदित्य ठाकरे
"पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन
Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम