विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 02, 2023

पत्नी को ‘तीन तलाक’ कहने पर एक शख्स पर मामला दर्ज: दिल्ली पुलिस

पुलिस के अनुसार छह बच्चों की मां इस महिला ने पुलिस से कहा कि उसके पति ने उसे छोड़ दिया और एक ट्रांसजेंडर से शादी कर ली, लेकिन समुदाय के सामाजिक दबाव में आकर यह शादी आपसी सहमति से समाप्त करा दी गई.

Read Time: 2 mins
पत्नी को ‘तीन तलाक’ कहने पर एक शख्स पर मामला दर्ज: दिल्ली पुलिस
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने अपनी पत्नी को कथित रूप से ‘तीन तलाक' कहने पर एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद से फरार आरोपी को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि 7 जुलाई 2022 को आरोपी ने पत्नी के साथ कथित रूप से गाली-गलौज के बाद उसे ‘तीन तलाक' कह घर से निकाल दिया था.

यह मामला तब सामने आया है जब यह महिला अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत लेकर भजनपुरा थाने में अधिकारियों के पास पहुंची. पुलिस के अनुसार छह बच्चों की मां इस महिला ने पुलिस से कहा कि उसके पति ने उसे छोड़ दिया और एक ट्रांसजेंडर से शादी कर ली, लेकिन समुदाय के सामाजिक दबाव में आकर यह शादी आपसी सहमति से समाप्त करा दी गई.

महिला का आरोप है कि बाद में उसके पति ने किसी अन्य महिला से विवाह कर लिया है और वह कर्दमपुरी में कहीं रह रहा है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के हवाले से कहा, ‘‘ बाद में वह उसपर घर खाली करने के लिए दबाव डाल रहा था और ऐसा नहीं करने पर दुष्परिणाम की धमकी दी गई. 7 जुलाई, 2022 को उसके पति ने उसके साथ गाली-गलौज की और उसे ‘तीन तलाक' कह घर से निकाल दिया.''

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) जॉय तिरकी ने कहा कि पीड़िता की शिकायत परामर्श के लिए ‘महिलाओं के साथ अपराध संबंधी शाखा' के पास भेजी गयी. उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर मुस्लिम महिला विवाह अधिकार सुरक्षा कानून की धारा चार के तहत भजनपुरा थाने में मामला दर्ज किया गया है. इसकी जांच की जा रही है. एक अगस्त 2019 को संसद ने ‘तीन तलाक' को अपराध घोषित करते हुए एक विधेयक पारित किया था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब भी पूछेंगे युवा क्यों छोड़ते हैं देश... : NEET-PG एग्जाम पोस्टपोन होने पर छलका छात्रा का दर्द, बयां की आपबीती
पत्नी को ‘तीन तलाक’ कहने पर एक शख्स पर मामला दर्ज: दिल्ली पुलिस
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Next Article
CSIR-UGC-NET की परीक्षा भी हुई स्थगित, NTA ने संसाधनों की कमी का दिया हवाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;