दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम का फिर बदला मिजाज

आईएमडी के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में बारिश से मौसम का फिर बदला मिजाज

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जताई थी बारिश की संभावना.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कई इलाकों में हल्की बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज हल्की बारिश (Delhi Rain News) की संभावना पहले ही जताई थी. आईएमडी के अनुसार, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 17.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सरकार की वायु गुणवत्ता पूर्वानुमान एजेंसी ‘सफर' से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, शहर में सुबह करीब साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 75 प्रतिशत दर्ज की गयी और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह करीब नौ बजे मध्यम (115) श्रेणी में दर्ज किया गया.

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बहुत खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर श्रेणी में माना जाता है.

फसलें हो रही हैं बर्बाद

वहीं दूसरी तरफ बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की वजह से दिल्ली से सटे मोदीनगर और अन्य हिस्सों में गेहूं और अन्य फसलों को काफी नुकसान हो रहा है. किसानों का कहना है कि अगले 20 दिन में गेहूं की फसल तैयार होने वाली थी लेकिन अब 3/4 गेहूं की फसल गिर चुकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)