विज्ञापन

अमीर गर्लफ्रेंड, हाशिम बाबा, पुलिस की दोस्ती और अपराधियों से यारी... जिम मालिक की हत्या के 5 अनसुलझे सवाल

जिम मालिक की पहचान 35 साल के नादिर शाह के रूप में हुई. नादिर शाह मूल ग्रेटर कैलाश से कुछ दूर सीआर पार्क में रहता था और पार्टरशिप पर जिम चलाता था. उसके खिलाफ डकैती समेत 4 मामले दर्ज हैं. 

पुलिस ने शूटआउट मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के सबसे पॉश इलाकों में शामिल ग्रेटर कैलाश-1 में गुरुवार की रात एक जिम मालिक को बाइक सवार बदमाशों ने गोलियों से भून दिया. शूटर ने जिम मालिक को करीब 6-8 गोलियां मारीं. घटना जिम के बाहर रात करीब 10:45 बजे हुई. जिम मालिक को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. रिपोर्ट के मुताबिक, जिम मालिक की पहचान 35 साल के नादिर शाह के रूप में हुई. नादिर शाह ग्रेटर कैलाश-1 से करीब 4 किलोमीटर दूर सीआर पार्क (चितरंजन पार्क) में रहता था. वह पार्टरशिप पर जिम चलाता था. उसके खिलाफ डकैती समेत 4 मामले दर्ज हैं. 

इस पूरे मामले में कई एंगल सामने आ रहे हैं. एक लड़की का नाम भी सामने आ रहा है, जिसे कथित तौर पर जिम मालिक की गर्लफ्रेंड बताया जा रहा है. शूटआउट की इस घटना में लॉरेंस बिश्नोई गैंग, कुछ पुलिसवालों का रोल और हाशिम बाबा नाम के गैंगस्टर का एंगल भी सामने आया है. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अब तक इस मामले में 6 लोगों को गिफ्तार किया है. उनके पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. काफी लॉजिस्टिक का सामान भी मिला है. 
 

जेल में बंद, हौसले बुलंद... सलाखों के पीछे से जिम मालिक का करवाया मर्डर, जानें ये हाशिम बाबा है कौन?

इसके अलावा 2 लोग ऐसे हैं, जो शूटआउट के समय मौके पर मौजूद थे. इसमें एक शूटर है, जिसे CCTV में लगातार गोलियां चलाते देखा जा सकता है. इस शूट के साथ एक और लड़का था. फिलहाल दोनों फरार हैं. दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है. पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच में जुट गई है.

आइए जानते हैं जिम मालिक की हत्या के मामले में लड़की का क्या है कनेक्शन? लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने आखिर जिम मालिक की हत्या की जिम्मेदारी क्यों ली? इस मामले में मृतक के मुखबिर होने की बात में कितना दम है:-

1. कहां है वो लड़की?
पुलिस को अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, जिम मालिक नादिर शाह के पिता मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले थे. वो बहुत पहले भारत आए थे. यहां उन्होंने एक भारतीय महिला से शादी की थी. नादिर शाह की भी धीरे-धीरे कई अपराधियों से दोस्ती हो गई. इसके साथ ही उसका कुछ पुलिसवालों के साथ भी उठना-बैठना था. जिम में आने वाली एक लड़की के साथ नादिर शाह की दोस्ती हो गई थी. कुछ ही दिनों में दोनों का अफेयर शुरू हो गया था.

पुलिस को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक ये लड़की पैसे वाले घर से थी. उसके लिए ही नादिर शाह ने सीआर पार्क में रहना शुरू किया था. लेकिन जिम और जिम के बाहर कुछ दूसरे लड़के भी इस लड़की के कॉन्टैक्ट में थे. अब नादिर शाह की मौत के बाद पुलिस इस लड़की और बाकी लड़कों के बारे में भी जानकारी खंगाल रही है.

2. हाशिम बाबा ने की हत्या, तो समीर बाबा का क्यों आया नाम?
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस शूटआउट का मास्टर माइंड हाशिम बाबा है. हाशिम बाबा उत्तरी पूर्वी दिल्ली का एक बड़ा गैंगस्टर है, जो काफी लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद है. वो फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के लिए काम कर रहा है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर रोहित गोदारा ने जिम मालिक के हत्या की जिम्मेदारी ली है. 

हालांकि, रोहित गोदारा ने अपने पोस्ट में समीर बाबा से हत्या करवाने की बात कही है. लेकिन पुलिस की जांच में ये  साफ हुआ है कि हाशिम बाबा के जरिए ही ये हत्या करवाई गई है. हो सकता है कि रोहित गोदारा ने अपने पोस्ट में गलती से हाशिम बाबा की जगह समीर बाबा लिख दिया हो. हाशिम बाबा के 6 बेहद करीबी लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक का मर्डर,जानें तिहाड़ में बंद गैंगस्टर क्यों बन गए बॉडी बिल्डिंग के शौकीन नादिर शाह के दुश्मन

3. क्या नादिर शाह पुलिस का मुखबिर था?
नादिर शाह जेल में बंद गैंगस्टर रोहित चौधरी के गैंग से जुड़ा बताया जाता था. रोहित चौधरी गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग एक दूसरे के विरोधी माने जाते हैं. अपने पोस्ट में रोहित गोदारा ने लिखा- "दुश्मनों का साथ देने वालों का यही अंजाम होगा." दावा किया जा रहा है कि नादिर शाह पुलिसवालों के लिए मुखबिरी करता था.

रिपोर्ट के मुताबिक, जिम मालिक नादिर शाह की दोस्ती पुलिसवालों के साथ दिल्ली के टॉप क्रिमिनल्स से भी थी. ये भी कहा जाता है कि जिम मालिक कई लोगों के पैसे सट्टे पर लगवाता था. इसी के चलते लोकल गैंग्स से उसकी दुश्मनी हो गई थी. चूंकि, उसकी पुलिसवालों से भी दोस्ती थी, लिहाजा उसपर ये आरोप थे कि वो पुलिस के लिए मुखबिरी भी करता है.

Latest and Breaking News on NDTV

(जिम मालिक नादिर शाह) 


4. क्या हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है हाथ?
इस केस में देश से बाहर बैठे गैंगस्टरों का नाम भी सामने आया है. जैसे ही जिम मालिक नादिर शाह की हत्या हुई, उसके बाद आज सुबह सोशल मीडिया पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी रोहित गोदारा का एक पोस्ट सामने आया. रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मेंबर गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

रोहित गोदारा ने अपने पोस्ट में लिखा- तिहाड़ में बंद हमारे भाई समीर बाबा का मैसेज आया था कि वह (नादिर) हमारे दुश्मनों के साथ मिलकर सारे काम-धंधों में अड़चनें पैदा कर रहा है. इसलिए हमने उसे मरवाया. जो भी हमारे और हमारे भाई के दुश्मनों का साथ देगा, उसका यही अंजाम होगा."

पुलिस इस पोस्ट की जांच कर रही है. पुलिस को लोकल गैंग पर भी हत्या का शक है. लोकल पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम भी आरोपियों की तलाश में जुटी है.

5. जिम से बाहर निकलने CCTV में कैद हुए पुलिसवालों का एंगल?
नादिर शाह के बारे में कहा जाता है कि वो सट्टेबाजी के धंधे में आ गया. जिससे उसकी दोस्ती कई अपराधियों से हो गई. पुलिसवालों से भी उसकी जान-पहचान थी. वो पुलिस के लिए भी काम करता था और अपराधियों के साथ मिलकर भी धंधा करता था. उसके जिम में अलग-अलग यूनिट्स के पुलिसकर्मी चाहे वो क्राइम ब्रांच के हो या स्पेशल सेल के हो या फिर लोकल थाने के हो जिम मालिक के पास आते रहते थे. कई पुलिसवालों के पैसे उसने ब्याज पर लगवाए थे. जब शूटआउट हुआ, उस वक्त कुछ पुलिसकर्मी सादी वर्दी में उसकी जिम के अंदर बैठे हुए थे.

अगर आप CCTV फुटेज देखें, तो फायरिंग के ठीक बाद ये पुलिसकर्मी जिम के अंदर से निकलकर भागते हैं. हालांकि, तब तक हमलावर फरार हो जाते हैं. इन पुलिसकर्मियों ने ही नादिर शाह को अस्पताल पहुंचाया. लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

Latest and Breaking News on NDTV

(रोहित गोदारा) 

रोहित गोदारा के बारे में जानिए
पुलिस के मुताबिक, रोहित गोदारा पर 35 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में केस हैं. रोहित लॉरेंस गैंग को हर तरह के हथियार मुहैया करवाने की एक अहम कड़ी है.

रोहित गोदारा ने राजस्थान में 5 दिसंबर, 2023 को हुई राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी भी ली थी. रोहित पर सीकर में गैंगस्टर राजू तेहट की हत्या का भी आरोप है. यही नहीं, गोदारा का नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी सामने आया था. सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में भी उसका नाम आ चुका है. एजेंसी से जुड़े सूत्रों की मानें, तो वो अभी कनाडा में रहता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तीसरी बार महिला के हाथ में होगी दिल्ली की कमान, सुषमा स्वराज रही थीं 52 दिन तक मुख्यमंत्री
अमीर गर्लफ्रेंड, हाशिम बाबा, पुलिस की दोस्ती और अपराधियों से यारी... जिम मालिक की हत्या के 5 अनसुलझे सवाल
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Next Article
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com