विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 31, 2022

"अगर 1 फीसदी सच्चाई होती तो..." : सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा है कि अगर आरोपों में एक फीसदी भी सच्‍चई होती तो मैं बहुत पहले कार्रवाई कर लेता.

Read Time: 5 mins

गिरफ्तारी मामले में अरविंद केजरीवाल, अपने मंत्री सत्‍येंद्र जैन के पक्ष में खुलकर सामने आए हैं

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal) ने अपनी सरकार के प्रमुख मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) की मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तारी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. केजरीवाल ने कहा, " मैंंने खुद इस केस के दस्तावेज देखे हैं, यह पूरा का पूरा मामला फर्जी है. अगर आरोपों में एक फीसदी भी सच्‍चाई होती तो मैं बहुत पहले कार्रवाई कर लेता. गौरतलब है कि  जैन को ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्ट किया है. मामले को लेकर सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के जरिये कहा, " ये बिल्कुल फर्जी केस है. हमारी बिल्कुल कट्टर ईमानदार सरकार है. ये कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार न करते हैं और न ही बर्दाश्त करते हैं. अभी आपने पंजाब में देखा एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग थी और इसके बारे में किसी एजेंसी विपक्ष या मीडिया को नहीं पता था, हम चाहते तो दबा सकते थे, लेकिन हमने खुद उस मंत्री के खिलाफ एक्शन लेकर उसको गिरफ्तार करवा दिया. "

केजरीवाल ने कहा, "देश क्या, पूरी दुनिया ने राजनीति में इस स्तर की ईमानदारी नहीं देखी थी. जब हमने पंजाब के अपने मंत्री को जेल भेजा तो बहुत लोगों के फोन आए और उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि अपने जीवन में इस स्तर की ईमानदारी देखेंगे.मैंने सत्येंद्र जैन के कागज खुद देखे हैं पढ़ा लिखा आदमी हूं, कानून की बहुत समझ है. जैन के ऊपर लगाए गए सारे आरोप फर्जी हैं पूरा का पूरा मामला फर्जी है. केवल राजनीति की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया है.'सीएम ने कहा, "सत्‍य हमेशा जीतता है, उन्‍होंने मुझ पर और मेरे कई विधायकों पर केस लगाए. सत्‍येंद्र जैन भी बेदाग साबित होंगे."

केजरीवाल ने कहा, " ऐसे ही 5 साल पहले दिल्ली में हुआ था. हमारे एक मंत्री की हमारे पास ऑडियो रिकॉर्डिंग आई थी. मैंने उसे मंत्रालय से भी बर्खास्त किया और सीबीआई में भी लिखा. हम किसी एजेंसी की वेट नहीं करते हम खुद ही एक्शन लेते हैं, लेकिन हम यह भी देखते हैं कि बहुत सारी केंद्रीय एजेंसी एक्शन लेती हैं. वह राजनीति से प्रेरित होते हैं तो सत्येंद्र जैन जी के केस को मैंने खुद सारा पर्सनली स्टडी किया यह पूरी तरह से फर्जी केस है. उनको जानबूझकर राजनीतिक कारणों की वजह से फंसाया गया है तो मैं समझता हूं सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं. सच्चाई का रास्ता बहुत कठिन होता है भगवान हमारे साथ है ईश्वर हमारे साथ है और हमको देश की ज्यूडिशियरी के ऊपर भरोसा है और जुडिशरी न्याय करेगी और वह निकल कर आ जाएंगे.''

उन्‍होंने कहा, "हमारी पार्टी भगत सिंह के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है. भगत सिंह देश और सच्चाई के लिए शहीद हो गए. देश और समाज के लिए जेल जाना दूषण नहीं होता भूषण होता है. आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता समझता है कि आम आदमी पार्टी में रहना है तो हमेशा जेल जाने के लिए और अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार रहना होगा. सत्येंद्र जैन देशभक्त है, कट्टर ईमानदार हैख्‍  बेहद साहसी है ऐसी जेल उनके साहस और जज्बे को और मजबूत करेंगे.मैं समझ पा रहा हूं कि इस समय उनकी पत्नी और बच्चों पर क्या गुजर रही होगी. मैं कहना चाहता हूं, भाभी जी आपके पति बेहद साहसी हैं. बच्चों आपके पिता बेहद साहसी हैं. उन्होंने पूरी दुनिया को मोहल्ला क्लीनिक का मॉडल दिया. उन्होंने पूरे देश को एक बेहद शानदार स्वास्थ्य का मॉडल दिया जहां सब का इलाज फ्री होता है. उन सब करोड़ों लोगों की दुआएं उनके साथ हैं जिनका उन्होंने फ्री में इलाज करवाया. ऐसे शख्स पर पूरे देश को गर्व है.भगवान उनके साथ है."

- ये भी पढ़ें -

* "हनुमान जन्मस्थान पर शास्त्रार्थ से पहले संतों के बीच विवाद, बैठने की जगह को लेकर बखेड़ा
* गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल दो जून को बीजेपी में होंगे शामिल : सूत्र
* "राजस्थान: राज्यसभा चुनाव में बड़ा गेम प्लान, अब कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे मीडिया बैरन सुभाष चंद्रा

'मैं अभी जिंदा हूं तो जिंदा हूं...' : NDTV से बोले सपा नेता आजम खान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिहार के सिवान में डबल मर्डर! एक व्यक्ति ने मां और भाई की हत्या की, आरोपी गिरफ्तार
"अगर 1 फीसदी सच्चाई होती तो..." : सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर बोले अरविंद केजरीवाल
पीसीएस जे 2022 की आंसरशीट में हैंडराइटिंग बदली, फटे पन्ने, लोक सेवा आयोग ने रिजल्ट में इंटरमिक्सिंग की बात कबूली
Next Article
पीसीएस जे 2022 की आंसरशीट में हैंडराइटिंग बदली, फटे पन्ने, लोक सेवा आयोग ने रिजल्ट में इंटरमिक्सिंग की बात कबूली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com