कोर्ट ने कथित रूप से ISIS के लिए काम करने के आरोपी मोहसिन को NIA की रिमांड पर भेजा

अदालत ने मोहसिन अहमद को एक दिन की एनआईए की हिरासत में पर भेज दिया, एनआईए ने सात दिन की रिमांड मांगी थी

कोर्ट ने कथित रूप से ISIS के लिए काम करने के आरोपी मोहसिन को NIA की रिमांड पर भेजा

आरोपी मोहसिन को अदालत ने एक दिन की एनआईए की रिमांड पर भेजा है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आईएसआईएस (Islamic State of Iraq and Syria) का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चलाने के आरोपी मोहसिन अहमद को रविवार को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने मोहसिन अहमद को एक दिन की एनआईए की रिमांड पर भेज दिया. एनआईए ने उसकी सात दिन की रिमांड मांगी थी. 

एनआईए ने कोर्ट से कहा कि पूरी साजिश पता लगाना है. बाकी आरोपियों को पकड़ना है और सबूत इकठ्ठे करने हैं. जांच एजेंसी ने कहा कि आरोपी को देश में कई जगह लेकर जाना है.

संदिग्ध आरोपी मोहसिन के पास से एक फ़ोन और दो लैपटॉप मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक लैपटॉप में कई अहम जानकारियां हैं और संदिग्ध लिट्रेचर मिला है. इससे NIA को पता चला है कि कैसे वह देश में ISIS के लिए प्रोपोगेंडा फैला रहा था. 

मोहसिन बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र है. उसने कोटा में रहकर तैयारी भी की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को आईएसआईएस का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चलाने के आरोप में दिल्ली के बाटला हाउस से मोहसिन को पकड़ा था. आरोपी मोहसिन अहमद बिहार का रहने वाला है. वह हाल ही में बाटला हाउस इलाके में अपना ठिकाना बनाए हुए था. 

NIA को जांच के दौरान मोहसिन की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी. पता चला था कि वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके ISIS का ऑनलाइन प्रोपेगेंडा फैला रहा है. साथ ही पता यह भी चला था कि वह न सिर्फ पूरी तरह रेडिक्लाइज है बल्कि ISIS का सक्रिय सदस्य भी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ISIS का ऑनलाइन प्रोपोगेंडा चलाने के आरोप में एक संदिग्ध बाटला हाउस से गिरफ्तार