दिल्ली में मिले कोरोना वायरस के 5 नए मरीज, 0.19% है संक्रमण की दर

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 21 दिसंबर को 2642 कोरोना टेस्ट किए गए और 8 मरीज ठीक हुए. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के कुल 27 एक्टिव केस हैं. इनमें से 19 मरीज होम आइसोलेशन में है. 3 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं.

दिल्ली में मिले कोरोना वायरस के 5 नए मरीज, 0.19% है संक्रमण की दर

दिल्ली के अस्पतालों में 8211 बेड अभी भी कोरोना के मरीजों के लिए सुरक्षित हैं.

नई दिल्ली:

चीन और अमेरिका समेत कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases in Delhi) फिर से डराने लगा है. भारत में भी कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के नए सब-वेरिएंट (Omicron Sub-Variant) के 4 मामले मिले हैं. नए सब वेरिएंट के खतरे के बीच दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 5 नए मामले दर्ज हुए. 24 घंटे में एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है. राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 0.19% ही है

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 21 दिसंबर को 2642 कोरोना टेस्ट किए गए और 8 मरीज ठीक हुए. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के कुल 27 एक्टिव केस हैं. इनमें से 19 मरीज होम आइसोलेशन में है. 3 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं, केंद्र के दिशा-निर्देशों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग के आदेश दिए हैं.

दिल्ली के अस्पतालों में 8211 बेड अभी भी कोरोना के मरीजों के लिए सुरक्षित हैं. कोविड केयर सेंटर में 75 और कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भी 118 बेड सुरक्षित रखे गए हैं. दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, 24 घंटे में 428 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है. इनमें से 42 लोगों को पहली डोज और 116 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है. दिल्ली में अब तक कुल 20,07,097 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 26,519 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की आपात बैठक भी बुलाई है. इसमें वैश्विक स्तर पर कोरोना की मौजूदा स्थिति व दिल्ली में पड़ने वाले असर का आकलन किया जाएगा. साथ ही, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:-

Covid Variant 'BF.7': चीन में तबाही मचाने वाले ओमिक्रॉन सब वेरिएंट BF.7 की भारत में एंट्री, जानें 10 जरूरी बातें

"भीड़ में पहनें मास्क" : कोरोना से चीन की हालत देखते हुए समीक्षा बैठक के बाद केंद्र सरकार की सलाह, 10 बड़ी बातें

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कल बुलाई अहम बैठक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com