कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों की मदद के लिए दिल्ली पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से फैलता जा रहा है. तमाम कोशिशों के बावजूद रोज हजारों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं.

कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों की मदद के लिए दिल्ली पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

दिल्ली पुलिस ने ठीक हो चुके जवानों का प्लाज्मा डोनेट करने का अभियान शुरू किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से फैलता जा रहा है. तमाम कोशिशों के बावजूद रोज हजारों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि ठीक होने वाले मरीजों की तादाद भी अच्छी खासी है. कोरोना मरीजों को ठीक करने में प्लाज्मा काफी अहम योगदान दे रहा है. इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कोरोना को मात दे चुके जवानों का प्लाज्मा (Plasma) डोनेट करने के लिए अभियान शुरू किया है ताकि प्लाज्मा की किल्लत न हो. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने कहा, "दिल्ली पुलिस के जितने कर्मी कोरोना के शिकार हुए हैं उनमें करीब 84 प्रतिशत पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं. हमने एम्स (AIIMS) के साथ गठजोड़ किया है ताकि हम जरूरतमंद लोगों को प्लाज्मा प्रदान कर सके और प्लाज्मा की दिक्कत न हो. यह दूसरे लोगों को प्लाज्मा डोनेट करने के लिए भी प्रेरित करेगा. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने रविवार को दिल्ली पुलिस के सहयोग से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 'प्लाज्मा डोनेशन कैंपन' का शुंभारभ किया. 

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, "दिल्ली पुलिस के 2,532 पुलिसकर्मी COVID-19 से संक्रमित हुए हैं जबकि दर्जन भर पुलिसकर्मियों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है. जो लोग कोरोना को मात देने में सफल हुए हैं उन्होंने अपना प्लाज्मा यहां दान किया है. मैं इन कोरोना योद्धाओं का धन्यवाद करता हूं, वे अब 'प्लाज्मा वॉरियर्स' बने गए हैं. कोरोना से जंग जीतने वाला शख्स एक महीने में दो बार प्लाज्मा दान कर सकता है."

वीडियो: देश में कोरोनावायरस के मामले 10.77 लाख पार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com