विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 22, 2023

फिर पैर पसारने लगा कोरोना, बीते 24 घंटे में आए 328 नए मामले, 1 की मौत

Covid New Cases Updates : कोरोना के मामलों में देखी जा रही बढ़ोतरी के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक भी की है. इस बैठक में इसके रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं.

Read Time: 3 mins

Covid-19 Cases : कोरोना के बढ़ते मामलों में बढ़ाई टेंशन

नई दिल्ली:

कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है. बीते 24 घंटों में कुल 328 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान एक शख्स की कोरोना से मौत भी हुई है. बात अगर एक्टिव मामलों की करें को देश में इसकी कुल संख्या 2997 है. कोरोना के मामलों में देखी जा रही बढ़ोतरी के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक बैठक भी है. इस बैठक में इसके रोकथाम के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए हैं. 

नए वेरिएंट ने बढाई चिंता

बता दें कि केरल में हाल ही में मामलों में उछाल देखा गया है. कोविड के नए सब-वैरिएंट JN.1 (sub-variant JN.1) को लेकर चिंता बढ़ती जा रहा है. यह नया वैरिएंट हाल ही में केरल में पाया गया था. JN.1 वैरिएंट SARS-CoV-2 का एक सब-वैरिएंट है. इस वैरिएंट को ओमीक्रॉन फैमिली का माना जा रहा है. कर्नाटक में कोविड-19 सब-वैरिएंट JN.1 के मामले बढ़ने के बीच राज्य के निजी स्कूलों को संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हेल्थ गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए कहा गया है. देश भर में अब तक JN.1 सब-वेरिएंट के कुल 21 कोविड-19 मामलों का पता चला है. आखिर क्या है ये नया वैरिएंट और कितना खतरनाक है साथ ही कौन से लोगों को इससे ज्यादा खतरा है? यहां जानिए एक-एक करके.

कोविड सब-वैरिएंट JN.1 क्या है?

यह बीए.2.86 वर्जन का वंशज है. हालांकि यह पूरी तरह से नया नहीं है, विश्व स्तर पर इसका पहला मामला इस साल जनवरी की शुरुआत में पाया गया था, और तब से यह अमेरिका, कुछ यूरोपीय देशों, सिंगापुर, चीन और अब भारत में देखने को मिल रहा है.

गुरुवार को भी आए थे 300 से ज्यादा मामले

गुरुवार को भी देश भर में संक्रमण (Corona Virus) के कुल 358 मामले सामने आए थे, जिनमें से 300 केस अकेले केरल में हैं. कोरोना संबंधी जटिलताओं की वजह से देश में छह लोगों की मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोविड के 2,669 सक्रिय मामले हैं. बुधवार को सामने आए 614 दैनिक मामले मई के बाद से सबसे अधिक हैं, जिसकी वजह से खतरा काफी बढ़ गया है. कोरोना का नया सब वेरिएंट जेएन.1 से लोगों में खौफ का माहौल है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या दुश्मनों को सरकार में जगह दी जानी चाहिए? भाजपा के 'मित्रों की सरकार' तंज पर हिमाचल सरकार
फिर पैर पसारने लगा कोरोना, बीते 24 घंटे में आए 328 नए मामले, 1 की मौत
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Next Article
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;