फिर बेकाबू हुआ कोरोना, महाराष्ट्र में 542 नए मामले मिले, मुंबई में भी पॉजिटिविटी रेट14%

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोविड वॉर रूम फिर एक्टिव हो गए हैं. वहीं, आज मुंबई में सिर्फ कोरोना वायरस के 207 मामले दर्ज किए गए हैं और महाराष्ट्र में 542 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं.

फिर बेकाबू हुआ कोरोना, महाराष्ट्र में 542 नए मामले मिले, मुंबई में भी पॉजिटिविटी रेट14%

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोविड वॉर रूम फिर एक्टिव हो गए हैं. वहीं, आज मुंबई में सिर्फ कोरोना वायरस के 207 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, महाराष्ट्र में 542 नए कोरोना के मरीज पाए गए हैं. वहीं, राज्य में इस वायरस से एक मरीज ने दम तोड़ दिया. ऐसे में सभी वार्डों के कोविड वॉर रूम अलर्ट पर हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के 4360 एक्टिव मामले हैं, तो वहीं, सिर्फ मुंबई में 1,385 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. मुंबई में कोविड पॉजिटिविटी रेट 14 प्रतिशत से ऊपर है और आज 1,432 लोगों की कोरोना जांच की गई. इसके साथ ही यहां 47 मरीज ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं.  बता दें कि दस दिनों के भीतर देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट दोगुना हो गया है, वहीं एक्टिव मामलों में करीब ढाई गुना की बढ़ोतरी हुई है.

मुंबई शहर के हर वॉर्ड में कोविड वॉर रूम फिर से एक्टिव हो गए हैं. कोविड बेड मैनेजमेंट, पेशेंट काउंसलिंग वगैरह सारा जिम्मा यही वॉर रूम संभालते हैं. फ़िलहाल बिना लक्षणों वाले मरीज़ ज़्यादा हैं. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यों से सतर्क और कोविड-19 प्रबंधन के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने देश में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के हालात को लेकर बीते शुक्रवार को राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक की थी. उन्होंने राज्यों से कहा कि हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है.

ये भी पढ़ें : पहले विनाशकारी कामों के लिए चर्चा में रहता था आजमगढ़, आज बन रहा विकास का गढ़ : सीएम योगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : MP : कमलनाथ के लिए ‘‘आपत्तिजनक'' शब्द कहने पर CM शिवराज के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन