कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, आज भरेंगे नामांकन : सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद की रेस में आज एक और नाम शामिल हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे आज पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, आज भरेंगे नामांकन : सूत्र

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद की रेस में आज एक और नाम शामिल हो गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) भी अब कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे आज पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं.मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी आज यानी शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे. 

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की हलचल के बीच कांग्रेस के G-23 खेमे के नेताओं ने भी गुरुवार को बैठक की है. ये बैठक आनंद शर्मा के आवास पर हुई. इस बैठक में मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, भूपेंद्र हुड्डा सहित कई नेता शामिल रहे. सूत्रों का कहना है कि, G-23 खेमा भी अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार उतार सकता है. शुक्रवार को G-23 ग्रुप ने एक और बैठक बुलाई गई थी.

बता दें कि 80 वर्षीय मल्लिकार्जुन खड़गे का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी जैसे विपक्ष के नेताओं के साथ संबंध अच्छे हैं, जिससे उन्हें अतिरिक्त लाभ मिल सकता है. हिंदी भाषी क्षेत्रों में भी, लोग उन्हें पसंद करते हैं. 

17 अक्टूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन शुक्रवार (30 सितंबर) तक दाखिल किए जाएंगे. आठ अक्टूबर तक नाम वापस ले सकते हैं. 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: SC ने महिलाओं को दिया एक और बड़ा अधिकार, कहा- सुरक्षित गर्भपात का सभी को हक