संसद के शीतकालीन सत्र से 'किनारा' नहीं करेगी कांग्रेस, चीन सीमा मामला और न्‍यायपालिका vs केंद्र अहम मुद्दे : सूत्र

संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है और यह पुराने संसद भवन में ही चलेगा. गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्र की शुरुआत में एक महीने की देरी हुई है.

संसद के शीतकालीन सत्र से 'किनारा' नहीं करेगी कांग्रेस, चीन सीमा मामला और न्‍यायपालिका vs केंद्र अहम मुद्दे : सूत्र

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

कांग्रेस संसद के शीतकालीन सत्र बाधित नहीं करेगी. पार्टी के जुड़े सूत्रों ने शनिवार को यह बात कही. पार्टी शीत सत्र में चीन सीमा मामला, न्‍यायपालिका और महंगाई के मसले को प्रमुखता से उठाने की योजना बना रही है. बता दें, संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है और यह पुराने संसद भवन में ही चलेगा. गुजरात में चल रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सत्र की शुरुआत में एक महीने की देरी हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह सहित पार्टी के कई नेता के इस बार संसद के शीतकालीन सत्र से बाहर रह सकते हैं. सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि इन नेताओं के भारत जोड़ो यात्रा में अपनी भागीदारी जारी रखने की उम्मीद है. यह बात सामने आई थी कि पार्टी नेतृत्व नहीं चाहता है कि भारत जोड़ो यात्रा से ध्यान हटे और इसीलिए यह वरिष्ठ नेता शीतकालीन सत्र छोड़कर यात्रा जारी रख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com