विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2020

मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस सांसदों की बैठक, चीनी घुसपैठ मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने की तैयारी

कांग्रेस सांसदों की बैठक में संसद के आगामी सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक़ इस मीटिंग में तय किया गया कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर घेरा जाए.

Read Time: 3 mins

कांग्रेस सांसदों की बैठक सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में आयोजित हुई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में मंगलवार को कांग्रेस (congress) के सांसदों की बैठक हुई, इसमें संसद के आगामी सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक़ इस मीटिंग में तय किया गया कि चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर घेरा जाए. बैठक मे हिस्सा ले रहे राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने अभी तक भारतीय ज़मीन पर चीनी घुसपैठ की बात नहीं क़बूली है.प्रधानमंत्री को इस मामले पर जवाब देना होगा. चीन मुद्दे के अलावा कोरोनावायरस के तेज़ी से बढ़ते संक्रमण और केद्र सरकार के कुप्रबंधन को भी बड़े पैमाने पर उठाने का फैसला किया गया है. जीडीपी में भारी गिरावट, रोजगार की बुरी हालत को फोकस में रखते हुए अर्थव्यवस्था पर भी कांग्रेस सरकार को घेरेगी. राज्यसभा में डिप्टी चेयरमैन के चुनाव के लिए कांग्रेस अपना भी उम्मीदवार उतारे, इस पर भी बैठक में विचार हुआ.

कांग्रेस के "असहमत नेता" यूपी चुनाव टीम में  नहीं, सलमान खुर्शीद को मिली जिम्मेदारी

गौरतलब है कि राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए चुनाव 14 सितंबर को होगा. इसी दिन से संसद का मानसून सत्र शुरू होगा. ऊपरी सदन में जदयू के राज्यसभा सदस्य हरिवंश नारायण सिंह का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद यह पद रिक्त हो गया है. हरिवंश फिर से राज्यसभा के सदस्य चुने गए हैं.

कोरोना महामारी के बीच संसद का मॉनसून सत्र 14 सितंबर से आयोजित होगा. संसद की कार्यवाही बिना छुट्टी के चलेगी यानी सदन की कार्यवाही शनिवार और रविवार को भी होगी. कोरोना महामारी के इस दौर में सुबह एक सदन की और दोपहर को दूसरे सदन की बैठक होगी. संसद में रोज चार घंटे का एक सत्र होगा. जानकारी के अनुसार, संसद के मॉनसून सत्र में कुल 18 बैठकें होंगी. शनिवार और रविवार को भी बैठकें होंगी ताकि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में न जाएं. मॉनसून सत्र के दौरान कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र जरूरी सारी एहतियात बरती जाएंगी. 

14 सितंबर से शुरू होने वाला है संसद का मॉनसून सत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खरगे ने नेता प्रतिपक्ष का पद स्वीकार नहीं करने पर दी एक्शन लेने की धमकी? राहुल गांधी ने खुद बताई सच्चाई
मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस सांसदों की बैठक, चीनी घुसपैठ मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरने की तैयारी
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Next Article
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;