विज्ञापन
This Article is From Aug 19, 2023

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी 30 अगस्त को प्रिविलेज कमेटी के सामने होंगे पेश

अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन मामले पर विशेषाधिकार समिति की पहली बैठक में उनके खिलाफ शिकायतों की समीक्षा की गयी. कांग्रेस सांसद पर आरोप है कि उन्होंने सांसदों के रूल्स ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी 30 अगस्त को प्रिविलेज कमेटी के सामने होंगे पेश
नई दिल्ली:

लोक सभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी 30 अगस्त, 2023 को लोक सभा की Privileges Committee के सामने पेश हो सकते हैं. सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया है की शुक्रवार को विशेषाधिकार समिति  की बैठक में तय किया गया कि अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ जो आरोप हैं उनपर उन्हें अपनी बात कहने का मौका दिया जाना चाहिए. अब जल्दी ही अधीर रंजन चौधरी को समिति के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया जायेगा.  

अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन मामले पर विशेषाधिकार समिति की पहली बैठक में उनके खिलाफ शिकायतों की समीक्षा की गयी. कांग्रेस सांसद पर आरोप है कि उन्होंने सांसदों के रूल्स ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन किया.

लोक सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद 10 अगस्त को सदन में अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एक मोशन अडॉप्ट किया गया था जिसमे कहा गया कि उन्होंने जानबूझकर, बार-बार रूल्स ऑफ़ कंडक्ट की अवहेलना की, और इस वजह से उन्हें 10 अगस्त, 2023 से तत्काल प्रभाव से सदन से निलंबित कर दिया गया है. इसके बाद मामले की आगे की जांच सदन की विशेषाधिकार समिति को सौपीं गयी. समिति को सदन में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है.

उधर अधीर रंजन चौधरी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि वो Privileges Committee के किसी भी निर्देश का पालन करेंगे.अधीर रंजन चौधरी ने एनडीटीवी से कहा, "मैं एक सांसद हूँ और सांसदों के लिए तय रूल्स ऑफ़ कंडक्ट का सम्मान करता हूं. मैं Privileges Committee के निर्देशों का पालन करूंगा. अगर मुझे मौका दिया गया तो मैं अपना पक्ष समिति के सामने रखूंगा. मेरे खिलाफ आरोपों पर मैं सार्वजनिक तौर पर अपनी बात रख चुका हूं, और में विशेषाधिकार समिति के सामने भी अपना पक्ष रखूंगा. 

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी 30 अगस्त को प्रिविलेज कमेटी के सामने होंगे पेश
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com