कांग्रेस ने लगाया मल्लिकार्जुन खरगे की हत्या की साजिश रचने का आरोप, बीजेपी ने किया खारिज

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरोपों की जांच कराने का वादा करते हुए कहा, "हम मामले को गंभीरता से लेंगे, हम पूरे मामले की जांच करेंगे और कानून अपनी कार्रवाई करेगा."

कांग्रेस ने लगाया मल्लिकार्जुन खरगे की हत्या की साजिश रचने का आरोप, बीजेपी ने किया खारिज

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फाइल फोटो).

बेंगलुरु:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, उनकी पत्नी और उनके पूरे परिवार को बीजेपी उम्मीदवार द्वारा "साफ" करने के लिए हत्या की साजिश रची गई है. कांग्रेस महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यह सनसनीखेज आरोप लगाया. सत्ता पक्ष बीजेपी ने कांग्रेस के आरोप को खारिज किया है. 

कांग्रेस नेता ने अगले हफ्ते होने वाले चुनाव से कुछ दिन पहले संवाददाता सम्मेलन में एक ऑडियो रिकॉर्डिंग चलाई. इसमें कलबुर्गी जिले के चित्तपुर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ को कथित तौर पर कन्नड़ में यह कहते हुए सुना गया है कि वह "खरगे, उनकी पत्नी और बच्चों का सफाया कर देंगे."

सुरजेवाला ने आरोप लगाया, "कांग्रेस पार्टी पर कन्नड़ियों के चौतरफा आशीर्वाद से भयभीत होकर और आगामी कर्नाटक चुनाव में हार होती देखकर बीजेपी नेता अब मल्लिकार्जुन खरगे और उनके परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश रच रहे हैं." 

उन्होंने कहा कि यह "सबसे गिरा हुआ राजनीतिक भाषण है." और "हत्या की साजिशें कर्नाटक के चुनावी भाषणों में आ चुकी हैं." उन्होंने यह भी दावा किया कि राठौड़ "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के सबसे पसंदीदा हैं."

सुरजेवाला ने कहा, "मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मौन रहेंगे और कर्नाटक पुलिस और भारत का चुनाव आयोग भी चुप रहेगा. लेकिन कर्नाटक के लोग मूक नहीं रहेंगे और मुंहतोड़ जवाब देंगे."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आरोपों की जांच का वादा करते हुए कहा, "हम मामले को गंभीरता से लेंगे. हम पूरे मामले की जांच करेंगे और कानून अपनी कार्रवाई करेगा."

मणिकांत राठौड़ ने उन पर लगाए गए आरोप को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि ऑडियो नकली है और वह कांग्रेस द्वारा उन्हें बदनाम करने के लिए गढ़ा गया है. उन्होंने कहा कि उनका खरगे या उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है और उन्हें चुनाव जीतने का पूरा भरोसा है.

राठौड़ ने कहा कि, "यह सब झूठ है. वे कुछ फर्जी ऑडियो चला रहे हैं. कांग्रेस हार के डर से बेबुनियाद आरोप लगा रही है."

बीजेपी नेता को 13 नवंबर, 2022 को चित्तपुर में कांग्रेस के उम्मीदवार प्रियांक खरगे को कथित रूप से हत्या करने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा था कि वे प्रियांक खरगे को गोली मारने के लिए तैयार हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :- 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)