कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 125 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

गुजरात (Gujarat) में साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभर में कई कार्यक्रम करने की योजना बनाई है.

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 125 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

2017 में कांग्रेस ने राज्य में 77 सीटें जीती थीं. 

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) में साल के अंत में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभर में कई कार्यक्रम करने की योजना बनाई है.  साथ में विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 125 जीतकर अगली सरकार बनाने का लक्ष्य रखा है.  पार्टी गुजरात में आंतरिक कलह से जूझ रही है जो प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के इस्तीफे से सामने आयी है.  हालांकि अब पार्टी चुनावी मोड में आ गई है और चुनाव से पहले होने वाले कार्यक्रमों में शीर्ष नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा को लाने की कोशिश कर रही है.  कांग्रेस भाजपा शासित गुजरात में करीब तीन दशक से सत्ता से बाहर है. 

गुजरात कांग्रेस प्रभारी रघु शर्मा ने कहा कि पार्टी ने आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा करने के लिए गुरुवार को राजकोट में सौराष्ट्र क्षेत्र की बैठक बुलाई थी, खासकर हर बूथ पर 25 नए कार्यकर्ता जोड़ने के लिए.  राज्य में 52000 बूथ हैं.  बैठक के बाद शर्मा ने कहा कि पार्टी ने 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 125 से अधिक सीटें जीतकर अगली सरकार बनाने का संकल्प लिया है .  2017 में, कांग्रेस ने राज्य में 77 सीटें जीती थीं. 

शर्मा ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी उत्तर, दक्षिण और मध्य गुजरात क्षेत्रों में इसी तरह की बैठक करेगी.  उन्होंने कहा, “हमने नौ से 15 अगस्त के बीच पैदल मार्च की योजना बनाई है.  यात्रा प्रत्येक जिले में कम से कम 75 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.  हम इस पद यात्रा के जरिए लोगों से जुड़ेंगे. ”शर्मा ने कहा, “हम 'मेरा बूथ मेरा गौरव' पहल शुरू करेंगे और 52,000 बूथों में से हर बूथ में कम से कम 25 नए पार्टी कार्यकर्ताओं को शामिल करेंगे.  इससे पार्टी में करीब 13 लाख नए कार्यकर्ता पार्टी से जुड़ेंगे.  ”

इसे भी पढ़ें : कांग्रेस का क्षेत्रीय दलों को संदेश : गठबंधन का मतलब वीआरएस लेना नहीं

'हार्दिक ने देशद्रोह मामले में जेल जाने के डर से कांग्रेस छोड़ी' : गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष​

कांग्रेस अब न तो राष्ट्रीय और न प्रजातांत्रिक पार्टी रह गई, यह भाई-बहन की पार्टी बन गई : जेपी नड्डा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसे भी देखें : सुनील जाखड़ भाजपा में शामिल, कहा- मेरा कांग्रेस से 50 साल का संबंध



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)